Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

बागेश्वर बाबा के बाद अब पंडोखर सरकार के पर्चे के चर्चे, मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस को लेकर की भविष्यवाणी

मध्य प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव की घोषणा में कुछ ही महीने बाकी हैं और ऐसे में कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों के दिग्गज नेता संतों महात्माओं और बाबाओं के दरबार में हाजिरी भरते दिखाई दे रहे हैं।

Reported By: Anurag Amitabh @@anuragamitabh
Published on: April 06, 2023 13:12 IST
दतिया में पंडोखर महाराज लगाते हैं दिव्य दरबार- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB दतिया में पंडोखर महाराज लगाते हैं दिव्य दरबार

कई राज्यों के लिए ये चुनावी साल है, ऐसे में तमाम बाबाओं संतो की जय जय हो रही है और अगर बाबा भविष्य बताते हों, पर्चा लिखते हों तो सोने पर सुहागा है। मध्य प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव की घोषणा में कुछ ही महीने बाकी हैं और ऐसे में कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों के दिग्गज नेता संतों महात्माओं और बाबाओं के दरबार में हाजिरी भरते दिखाई दे रहे हैं। जगह-जगह चुनाव में जीत के इच्छुक नेता भागवत कथा, राम कथा, शिव पुराण कराते दिखाई दे रहे हैं।

दतिया में पंडोखर सरकार बनाते हैं पर्चा

गौरतलब है कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हो या कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, सभी हाजिरी भरते दिखाई देते हैं। ऐसे में दतिया वाले पंडोखर महाराज ग्वालियर-चंबल इलाके में दिव्य दरबार लगाकर पर्चा बनाते हैं। भले ही चुनाव में जीत वोटर तय करते हों लेकिन पंडोखर धाम में पंडोखर सरकार के नाम से मशहूर पीठाधीश्वर गुरु शरण शर्मा पर्चे के माध्यम से ही विधायक बनने की भविष्यवाणी कर देते हैं।

पंडोखर सरकार के पास पहुंचे थे पूर्व विधायक
दरअसल, भिंड जिले के अटेर विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे, पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा के साथ पंडोखर धाम पहुंचे थे। वो ये जानना चाह रहे थे कि पिछला चुनाव हारने के बाद अगले चुनाव में जीतेंगे या नहीं। पंडोखर सरकार से कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमंत कटारे के समर्थक पर्चा बनवाने आए थे। बाबा पंडोखर ने वहां मौजूद एक शख्श का पर्चा भी बनाया था, बाबा पंडोखर से पर्चा बनवाने वाले शख्श ने कहा कि सामने हेमंत कटारे पूर्व विधायक बैठे हैं, मैं उन्हें मंत्री बनते देखना चाहता हूं।

हेमंत कटारे के दोबारा विधायक बनने की भविष्यवाणी
अपनी जीत की भविष्यवाणी से गदगद पूर्व विधायक हेमंत कटारे कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा के साथ बाबा पंडोखर की चरण वंदन करने पहुंचे और आशीर्वाद लिया। इसके बाद बाबा बागेश्वर की ही स्टाइल में बाबा पंडोखर ने भी उस शख्श से पूछा तुमने जो पूछा है, वह किसी को बताया तो नहीं, शख्श के मना करने के बाद बाबा ने पर्चा दिखाते हुए उसे बताया कि हेमंत कटारे भविष्य में पुनः विधायक होगा, आशीर्वाद है।

कांग्रेस की सरकार बनने के भी दिए संकेत
इसके बाद पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा और हेमंत कटारे मंच पर पहुंचे और हेमंत कटारे ने पंडोखर सरकार के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। बाबा ने फिर भविष्यवाणी की और कहा, "भविष्य में विधायक भी और भविष्य में आगामी सरकार में स्थापना भी।" इसके बाद से कांग्रेसियों को बाबा की भविष्यवाणी में आगामी सरकार वाली बात से ही खुशी झलक रही है। पूर्व विधायक कांग्रेस से हैं यानी बाबा ने संकेत दिए हैं की आगामी सरकार कांग्रेस की बन रही है और कांग्रेस की सरकार बनने पर बाबा की भविष्यवाणी के मुताबिक हेमंत कटारे विधायक के साथ-साथ सरकार में उनकी स्थापना होगी यानी वह मंत्री भी बनेंगे।

बता दें कि पूर्व विधायक हेमंत कटारे के पिता सत्यदेव कटारे कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते थे। 2 साल पहले हुए मेहगांव विधानसभा के उपचुनाव में शिवराज सरकार के राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया ने हेमंत कटारे को हरा दिया था।

ये भी पढ़ें-

"काफी पढ़ी-लिखी हो, कमाने लायक हो, पति बेरोजगार" कोर्ट ने महिला की गुजारा भत्ता की अर्जी पर क्या कहा

'मोदी की कब्र', बादशाही मानसिकता और बजरंगबली... BJP के 44वें स्थापना दिवस पर पीएम की बड़ी बातें  
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement