Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

कांग्रेस की हो गई Moye Moye... पीयूष गोयल ने राहुल गांधी का VIDEO किया शेयर

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चनाव में भाजपा जीत की ओर अग्रसर दिख रही है और कांग्रेस इन तीनों ही राज्यों में काफी पीछे रह गई। चुनाव नतीजों के इन्हीं रुझानों पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस पर तंस कसते हुए राहुल गांधी का एक Moye Moye वाला मीम शेयर किया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 03, 2023 16:32 IST
Piyush Goyal- India TV Hindi
Image Source : X राहुल गांधी को लेकर पीयूष गोयल ने शेयर किया मीम

चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए रविवार को जारी मतगणना के अब तक आए रुझानों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (BJP) मध्य प्रदेश में सत्ता में वापसी करती दिख रही है, वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस की हालत खराब नजर आ रही है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल गांधी का एक एडिटेड वीडियो शेयर किया है जिसे सोशल मीडिया के ट्रेंडिंग मीम 'Moye Moye' की तर्ज पर बनाया गया है। इस मीम में राहुल गांधी कहते दिख रहे हैं, "राजस्थान में भी सरकार जा रही है, छत्तीसगढ़ में भी जा रही है..." इस मीम को लेकर पीयूष गोयल ने कैप्शन में लिखा, "सच हुई राहुल जी की भविष्यवाणी।" 

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान कांग्रेस की हालत टाइट

बता दें कि इन चुनावों में कांग्रेस के लिए राहत सिर्फ तेलंगाना से मिलती दिख रही है जहां वह भारी बहुमत की ओर अग्रसर है। लेकिन छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर थी, वहीं दक्षिण के राज्य तेलंगाना में मुख्य मुकाबला भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और कांग्रेस के बीच हुआ। खबर लिखे जाने तक मध्य प्रदेश में बीजेपी 13 सीटों पर जीत चुकी है और 153 सीटों पर लीड कर रही है और कांग्रेस 59 सीटों पर है। वहीं राजस्थान में 31 सीटों पर जीत चुकी है और 83 सीटों पर लीड कर रही है। साथ ही छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी 56 सीटों पर लीड कर रही है और कांग्रेस 34 पर ट्रेल कर रही है। 

"लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी की ‘गारंटी’ को स्वीकार किया"

मध्य प्रदेश में भाजपा नेताओं ने जश्न मनाना भी शुरू कर दिया है। भोपाल स्थित भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं को ढोल-नगाड़ों की थाप पर नाचते और मिठाइयां बांटते देखा गया। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि नतीजे दिखाते हैं कि लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी की ‘गारंटी’ को स्वीकार किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभाएं और अपील जनता के दिल को छू गईं और ये रुझान उसका परिणाम हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश में भाजपा की यह शानदार विजय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति असीम श्रद्धा और अकाट्य विश्वास को दर्शाती है। उन्होंने (मोदी) जो सभाएं कीं, जनता से अपील की, वे जनता के दिल को छू गईं। उसी की वजह से यह परिणाम एवं रुझान आ रहे हैं।’’ 

ये भी पढ़ें-

लाल डायरी, पेपर लीक या कन्हैयालाल? राजस्थान में किस कारण मिली गहलोत को हार

मध्यप्रदेश में क्यों बुरी तरह हार गई जीत का दावा ठोकने वाली कांग्रेस, जानिए 5 बड़े कारण

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement