Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एमपी गजब है! भैंस के खिलाफ थाने में दर्ज हुई FIR, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार; हैरान कर देगा मामला

मध्य प्रदेश के शहडोल में एक भैंस ने पड़ोस में ही रहने वाले एक लड़के पर हमला कर दिया। इस हमले के बाद लड़की की अस्पताल में मौत हो गई। मृतक के नाराज परिजनों ने भैंस के खिलाफ मामला दर्ज कराया जिसके बाद पुलिस ने उसे जब्त कर लिया था।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 22, 2023 16:25 IST
Shahdol news- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB एमपी में भैंस ने मालिक को पहुंचाया थाने

मध्य प्रदेश के शहडोल से एक अजीबो गरीब ममला सामने आया है। खबर है कि यहां एक भैस ने अपने मालिक पर ही मामला दर्ज करा दिया। हालांकि पुलिस ने इस मामले में पहले भैंस को गिरफ्तार किया था फिर भैंस उसके मालिक के हवाले कर दी। दरअसल, ये पूरा मामला एमपी के शहडोल जिले के गोहपारू थाना क्षेत्र के ग्राम असवारी का है। जानकारी मिली है कि एक भैंस के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गई। इसके बाद मृतक के परिवार के गुस्साए परिजनों ने उक्त भैंस के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज़ करवा दी।

पड़ोसी पर किया था हमला, इलाज के दारान मौत

इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने उस भैस मालिक के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया। पुलिस ने भैस को जप्त कर मालिक के हवाले कर दिया है। बता दें कि जिले के गोहपारू थाना क्षेत्र के ग्राम असवारी के रहने वाला शिवम सिंह गोंड जो अपने घर के पास खड़ा था, तभी पड़ोस में रहने वाले सोमे लाल सिंह अपने मवेशियों को घर (सार) से निकालकर जंगल की ओर चराने के लिए ले जा रहा था। तभी उनके भैंसे ने अचानक उन्हीं के पड़ोसी शिवम पर हमला कर दिया। इस हमले में शिवम को गंभीर चोट आई और वो घायल हो गया। इसके बाद शिवम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां गंभीर रूप से घायल शिवम की इलाज के दौरान मौत हो गई। 

पुलिस ने आईपीसी की धाराओं में किया मामला दर्ज
इस घटना से गुस्साए परिजनों ने  मामले की शिकायत गोहपारू थाने में की। परिजनों की शिकायत पर शहडोल की गोहपारू पुलिस ने भैंस मालिक सोमे लाल सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 304A, 289, 201 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में ले लिया और भैंस को जप्त कर मालिक के हवाले कर दिया है। वहीं इस मामले में एडिशसनल एसपी शहडोल अंजुलता पटेल का कहना है कि एक व्यक्ति की पालतू भैंस के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिससे म्रतक के परिजनों की शिकायत पर भैंस मालिक के विरुद्ध मामला दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की जा  रही है।

(रिपोर्ट- विशाल खण्डेलवाल)

ये भी पढ़ें-

40 विधायक गद्दार हैं, उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए... आदित्य ठाकरे ने शिंदे सरकार पर बोला हमला 

चीन ने 19वें एशियाई गेम्स में कुछ खिलाड़ियों को नहीं दी एंट्री, अनुराग ठाकुर ने रद्द की अपनी यात्रा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement