Sunday, April 28, 2024
Advertisement

40 विधायक गद्दार हैं, उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए... आदित्य ठाकरे ने शिंदे सरकार पर बोला हमला

शिवसेना (यूबीटी) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने राज्य की शिंदे सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार होर्डिंग्स पर पैसा खर्च कर रही है लेकिन किसानों को मदद नहीं मिली। ठाकरे ने कहा कि सरकार के 40 विधायक गद्दार हैं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Swayam Prakash Published on: September 22, 2023 15:53 IST
Aditya Thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने एक बार फिर से शिंदे सरकार पर हमला बोला है। इस दौरान उन्होंने शिंदे गुट के विधायकों की अयोग्यता को लेकर कहा कि ये दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र माना जाता है, लेकिन क्या यहां अब भी लोकतंत्र है। होर्डिंग्स पर पैसा खर्च किया जा रहा है लेकिन किसानों की मदद अभी तक नहीं पहुंची। महिलाओं पर अत्याचार बढ़े, वारकरियों पर लाठियां बरसाई गईं। 

ठाकरे बोले- जनरल डायर कौन है?

इतना ही नहीं आदित्य ठाकरे ने इस दौरान अध्यक्ष भूमिका पर कहा कि विधायक उनके बच्चों का अपहरण कर रहे हैं। 40 विधायक गद्दार हैं, उन्हें निलंबित किया जाना चाहिए। आदित्य ठाकरे ने मराठा और ओबीसी आंदोलन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मराठा समाज पर लाठीचार्ज हुआ। SP, डिप्टी SP पर कार्रवाई हुई। लेकिन इसमें जनरल डायर कौन है, इसका पता लगाना चाहिए।

"सरकार ने झूठे आश्वासन के अलावा कुछ नहीं किया"
वहीं पिछले हफ्ते भी शिंदे सरकार पर हमला करते हुए शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने औरंगाबाद में कहा था कि महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार ने झूठे आश्वासन देने के अलावा जनता के लिए कुछ नहीं किया है। औरंगाबाद और नासिक जिलों की दो दिवसीय यात्रा पर आये राज्य के पूर्व मंत्री ने कहा था कि सरकार मराठवाड़ा के लिए कई घोषणाएं करेगी, लेकिन क्या उन्हें लागू भी किया जाएगा। आदित्य ठाकरे ने क्षेत्र के दो गांवों का दौरा करने से पहले मीडिया से बातचीत में एकनाथ शिंदे सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि मराठवाड़ा क्षेत्र के लिए पहले भी वादे किये गये हैं। 

‘फर्नीचर घोटाले’ की लोकायुक्त जांच की मांग
इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस को पत्र लिखकर बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) में हुए कथित ‘स्ट्रीट फर्नीचर घोटाले’ की लोकायुक्त से जांच कराने की मांग की थी। आदित्य ठाकरे ने राज्यपाल बैस से मांग की थी कि वह निगम आयुक्त को कथित घोटाले से संबंधित सभी रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दें। पूर्व मंत्री ने कहा, सरकार को मामले की लोकायुक्त से निष्पक्ष जांच करानी चाहिए। ठाकरे ने कहा कि इसके साथ ही बीएमसी को संबंधित ठेकेदार के सभी भुगतान रोकने और लोकायुक्त जांच पूरी होने तक अब तक किए गए भुगतान की वसूली करने का निर्देश दिया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें-

रमेश बिधूड़ी के अमर्यादित बयान के बाद बोले दानिश अली, 'अगर नहीं हुई कार्रवाई तो छोड़ दूंगा सांसदी'

चीन ने 19वें एशियाई गेम्स में कुछ खिलाड़ियों को नहीं दी एंट्री, अनुराग ठाकुर ने रद्द की अपनी यात्रा
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement