Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

उफनती नदी में बह गई SUV, पूर्व मंत्री के बेटे समेत 3 लोग बचाए गए, गांववालों ने की मदद

मध्य प्रदेश के इंदौर में चोरल नदी में जबरदस्त उफान आने के बाद उसमें एक एसयूवी फंस गई जिसमें पूर्व मंत्री के बेटे समेत कुल 3 लोग सवार थे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: September 16, 2023 12:46 IST
Indore Weather, Indore Rain, Indore River SUV- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY नदी की प्रतीकात्मक तस्वीर।

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में भारी बारिश के बाद चोरल नदी में शुक्रवार रात जबरदस्त उफान आ गया। हालात कितने भयावह थे इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि नदी के उफनते पानी में एक SUV भी बह गई। पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस SUV में सूबे की पूर्व मंत्री रंजना बघेल के 19 वर्षीय बेटे समेत 3 लोग सवार थे, जिन्हें पुलिस ने गांववालों की मदद से बचा लिया। DSP उमाकांत चौधरी के मुताबिक, हादसा जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर एक ग्रामीण क्षेत्र में शुक्रवार रात हुआ।

‘तेज बहाव में फंस गया था पूर्व मंत्री का बेटा’

DSP चौधरी ने बताया कि जब उफनाई चोरल नदी का पानी पुलिया पर आने के बावजूद SUV के ड्राइवर ने वहां से गुजरने की कोशिश की, तो गाड़ी वहीं फंस गई। चौधरी के मुताबिक, हादसे के वक्त एसयूवी में राज्य की पूर्व मंत्री रंजना बघेल का 19 साल का बेटा यश, 24 साल का तेजस और माल्या नाम के व्यक्ति सवार थे। उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात 10 बजे के आसपास हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास के गांववालों की मदद से तीनों को बचाया। चौधरी ने बताया, ‘बघेल के बेटे यश को तैरना आता है, लेकिन वह नदी के तेज बहाव में फंस गया। यश किसी तरह एक पेड़ की टहनी पकड़ने में कामयाब हो गया।’

बारिश से इंदौर में जनजीवन अस्तव्यस्त
DSP ने कहा कि हमने कई कोशिशों के बाद रस्सी फेंककर उसे बचाया। इस बीच चश्मदीदों ने बताया कि शुक्रवार शाम से जारी भारी बारिश के बाद इंदौर शहर के कई इलाकों में जलजमाव से जन-जीवन बेहाल हो गया है। इंदौर के डीएम इलैयाराजा टी. ने बताया कि शहर के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि भारी बारिश की वजह से जिले के सभी स्कूलों में शनिवार को छुट्टी घोषित की गई है। मौसम विभाग के उपनिदेशक वीपीएस चंदेल के मुताबिक, शुक्रवार सुबह 08:30 बजे से शनिवार सुबह 08:30 तक इंदौर में 171 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि शहर में शनिवार को भी भारी बारिश होने का अनुमान है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement