1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में कोरोना की एंट्री, लिए गए 200 कैदियों, अधिकारियों और कर्मचारियों के सैंपल

मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में कोरोना की एंट्री, लिए गए 200 कैदियों, अधिकारियों और कर्मचारियों के सैंपल

मुंबई की ऑर्थर रोड जेल के अधिकारी, कर्मचारी और कैदियों के कोरोना टेस्ट कराए जा रहे हैं। गुरुवार तक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां से 200 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए थ्रोट सैम्पल लिए। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2020 16:54 IST
मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में कोरोना की एंट्री, लिए गए 200 कैदियों, अधिकारियों और कर्मचारियों के सैंपल- India TV Hindi
मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में कोरोना की एंट्री, लिए गए 200 कैदियों, अधिकारियों और कर्मचारियों के सैंपल

मुंबई: मुंबई की ऑर्थर रोड जेल के अधिकारी, कर्मचारी और कैदियों के कोरोना टेस्ट कराए जा रहे हैं। गुरुवार तक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां से 200 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए थ्रोट सैम्पल लिए। दरअसल, ऑर्थर रोड जेल के एक कैदी और दो कर्मियों में कोरोना संक्रमण पाया गया था, जिसके कारण अब यहां भी कोरोना वायरस का खतरा बढ़ने लगा है।

जाहिर है कि जो तीन संक्रमित पाए गए हैं वह कई लोगों के संपर्क में आए होंगे। प्रशासन के लिए यह बड़ा सिर दर्द है। फिलहाल, मुंबई की आर्थर रोड जेल में करीब 2600 कैदी हैं। इस जेल में आम कैदियों के साथ-साथ अंडरवर्ल्ड से जुड़े कई अपराधी भी कैद हैं। 

आपको बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने पिछले दिनों ही महाराष्ट्र सरकार से पूछा था कि क्या जेल के अंदर कोई ऐसा कैदी है, जो कोरोना वायरस से संक्रमित है। ऐसे में अब सामने आया है कि जेल में भी कोरोना संक्रमण फैलना शुरू हो गया है। जेल के अलावा यहां पुलिसकर्मियों में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है। 

राज्य में अब तक 531 जवान कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 5 की मौत हो चुकी है। बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र पुलिस ने अपने 55 साल से अधिक के कर्मचारियों को घर पर रहने का आदेश दिया है। साथ ही 52 साल से अधिक के ऐसे कर्मी जो डायबिटीज और दिल की बीमारी से पीड़ित हैं उन्हें भी घर पर रहने को कहा है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में कोरोना की एंट्री, लिए गए 200 कैदियों, अधिकारियों और कर्मचारियों के सैंपल News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X