1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. महाराष्ट्र में एक ही पुलिस थाने के 26 पुलिसकर्मी Coronavirus से संक्रमित

महाराष्ट्र में एक ही पुलिस थाने के 26 पुलिसकर्मी Coronavirus से संक्रमित

महाराष्ट्र में एक ही पुलिस थाने के 12 पुलिस अधिकारियों समेत 26 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 12 अधिकारियों समेत ये पुलिसकर्मी दक्षिण मुंबई के जे जे मार्ग पुलिस थाने में तैनात हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2020 6:41 IST
26 cops at JJ Marg Police Station in Mumbai test COVID-19 positive- India TV Hindi
26 cops at JJ Marg Police Station in Mumbai test COVID-19 positive

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में एक ही पुलिस थाने के 12 पुलिस अधिकारियों समेत 26 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 12 अधिकारियों समेत ये पुलिसकर्मी दक्षिण मुंबई के जे जे मार्ग पुलिस थाने में तैनात हैं। अधिकारी के अनुसार इन संक्रमित पुलिसकर्मियों के संपर्क में आने वाले सभी कर्मचारियों को पृथकवास में भेजने की प्रक्रिया चल रही है। 

उन्होंने कहा कि इतने सारे संक्रमण के मामलों को देखते हुए लगता है कि जे जे मार्ग पुलिस थाना शहर में संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित थाना है। अब तक मुंबई में अधिकारियों समेत कुल 233 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं जिनमें से 3 पुलिसकर्मियों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है।

वहीं महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 संक्रमण के 1,233 नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 16,758 पहुंच गया। संक्रमित मरीजों की यह संख्या अब तक की एक दिन की सर्वाधिक संख्या है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटों में संक्रमण के कारण 34 लोगों की जान चली गई जिसके बाद राज्य में इससे हुई मौतों की संख्या 651 हो गई। 

उन्होंने बताया कि यह इस सप्ताह में दूसरी बार हुआ है जब एक दिन में हजार से अधिक संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसके पहले एक मई को संक्रमण के 1008 मामलों की पुष्टि हुई थी। अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में संक्रमण के कारण मरे 34 लोगों में से 25 मुंबई शहर के, तीन-तीन पुणे और अकोला के तथा एक-एक जलगांव और सोलापुर के थे। 

अधिकारियों के अनुसार मुंबई शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 10,714 हो गए। जबकि संक्रमण से हुई मौतों का आंकड़ा 412 पर पहुंच गया है। पुणे में संक्रमण के कुल मामले 2,351 पहुंच गए जबकि इससे अब 132 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। महाराष्ट्र में एक ही पुलिस थाने के 26 पुलिसकर्मी Coronavirus से संक्रमित News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
X