Sunday, April 28, 2024
Advertisement

MTHL Accident: मुंबई के 'अटल सेतु' पर हुआ एक्सीडेंट, डिवाइडर से टकराने के कारण कई बार पलटी गाड़ी

भारत का सबसे लंबा समुद्री पुल 'अटल सेतु' पर पहले एक्सीडेंट का मामला सामने आया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Adarsh Pandey Updated on: January 22, 2024 14:43 IST
अटल सेतु पर हुआ हादसा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अटल सेतु पर हुआ हादसा

12 जनवरी 2024 को मुंबई के अटल सेतु पुल का उद्घाटन हुआ था। यह समुद्री ब्रिज भारत का सबसे लंबा पुल है। 12 जनवरी से शुरु हुए इस पुल पर अब तक कोई हादसा नहीं हुआ था। मगर बीते रविवार यानी 21 जनवरी को इस पुल पर एक कार एक्सीडेंट का मामला सामने आया है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में नजर आ रहा है एक कार अचानक डिवाइडर से टकरा गई और उसके बाद कई बार पलटते हुए आगे गई। आखिर में कार सीधी खड़ी हो गई। इसमें राहत की बात यह है कि कार किसी दूसरी गाड़ी से नहीं टकराई वरना वो भी हादसे का शिकार हो जाती।

पुलिस ने क्या बताया?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कार में 5 लोग सवार थे जिसमें 11 साल के दो बच्चे और दो महिलाएं भी शामिल थी। न्हावा शेवा थाने की पुलिस ने बताया कि एक कार जो नवी मुंबई से मुंबई की तरफ जा रही थी, उसका एक्सीडेंट हो गया। कार एक महिला चला रही थी और उसने अपने बैलेंख खो दिया। इसके बाद गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई और पलटते हुए आगे चली गई।

कैसा है मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक

साल 2016 के दिसंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक का शिलान्यास रखा था जो अब बनकर तैयार है। कल यानी 12 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करके इसे देश को समर्पित करेंगे। इस ब्रिज की पूरी लंबाई 21.8 किलोमीटर है। इस ब्रिज का 5.5 किलोमीटर हिस्सा जमीन के ऊपर और बाकि पूरा हिस्सा समुद्र के ऊपर बना हुआ है। ये ब्रिज मुंबई को नवी मुंबई से जोड़ेगा। इसके उद्घाटन के बाद लोगों को एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचने में 2 घंटे की जगह केवल 15 से 20 मिनट का समय लगेगा।

ये भी पढ़ें-

मुंबई में 75 वर्ष के बुजुर्ग की हार्टअटैक से मौत, मैराथन दौड़ में ले रहा था हिस्सा

रामलला पर राजनीति करने वालों पर बरसे देवेंद्र फडणवीस, बोले- जो नालायक हैं वो अयोध्या नहीं जा रहे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement