Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रामलला पर राजनीति करने वालों पर बरसे देवेंद्र फडणवीस, बोले- जो नालायक हैं वो अयोध्या नहीं जा रहे

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इसपर राजनीति भी खूब हो रही है। इस बाबत अब देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि जो नालायक लोग हैं केवल वही अयोध्या नहीं जा रहे हैं।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Avinash Rai Published on: January 21, 2024 8:26 IST
Devendra Fadnavis lashed out opposition leader over politics on Ram mandir ayodhya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रामलला पर राजनीति करने वालों पर बरसे देवेंद्र फडणवीस

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देशभर के साधु-संत इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले हैं। वहीं रामलला के अस्थायी दर्शन के लिए फिलहाल के लिए बंद कर दिया गया है। भगवान राम के नामपर राजनीति भी बहुत हो रही है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्साह पूरे देश में देखने को मिल रहा है। इस बीच रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में नागपुर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शामिल हुए। 

Related Stories

देवेंद्र फडणवीस ने विपक्ष पर साधा निशाना

इस दौरान देवेंद्र फडणवीस ने रामलला के नाम पर राजनीति करने वालों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो लोग नालायक हैं वो अयोध्या नहीं जा रहे हैं। बता दें कि इस दौरान उन्होंने 'हिंदू जागो' नाम से एक गीत को भी गाया। इस कार्यक्रम में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 6 दिसंबर 1992 में हमारा नारा था, 'रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे।' फिर नारा बदला, 'राम लला हम आएंगे, भव्य मंदिर बनाएंगे और यह भव्य मंदिर वहां बन चुका है।' उन्होंने कहा कि आज भी ऐसे लोग हैं जो कहते हैं कि हम 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जाएंगे।

देवेंद्र फडणवीस ने गाया 'जागो हिंदू जागो' गाना

उन्होंने विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग किस मुंह से अयोध्या जाएंगे। ये वो लोग हैं जिन्होंने साल 2007 में सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर करते हुए भगवान राम को काल्पनिक बताया था। इन नेताओं ने अपने हलफनामा में कहा कि राम का कोई मंदिर वहां था ही नहीं। इस बात का कोई सबूत नहीं है कि राम जी का जन्म अयोध्या में हुआ था। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने अपने हलफनामे में यह भी कहा था कि रामसेतु नाम का कोई अस्तित्व नहीं है। जो लोग नालायक हैं, वह अयोध्या नहीं जा रहे हैं। इस खास मौके पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री ने लोगों के सामने 'जागो हिंदू जागो' गाना भी गाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement