Monday, May 06, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: उपचुनाव को लेकर महाविकास आघाड़ी में मतभेद, चिंचवड़ सीट पर शिवसेना और एनसीपी दोनों ने ठोका दावा

चिंचवड सीट पर एनसीपी और शिवसेना दोनों की दावेदारी से महाविकास अघाड़ी गठबंधन में मतभेद की स्थित पैदा हो गई है। चिंचवड़ और कसबा विधानसभा सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होना है।

Sachin Chaudhary Reported By: Sachin Chaudhary
Updated on: January 25, 2023 15:58 IST
उद्धव ठाकरे और शरद पवार- India TV Hindi
Image Source : फाइल उद्धव ठाकरे और शरद पवार

मुंबई: महाराष्ट्र के पुणे जिले की चिंचवड़ और कसबा सीटों पर होनेवाले उपचुनाव को लेकर महाविकास अघाड़ी में मतभेद खुलकर सामने आ रहे हैं। चिंचवड विधानसभा सीट पर शिवसेना और एनसीपी दोनों दलों की तरफ से दावा ठोंके जाने से महाविकास अघाड़ी गठबंधन में टकराव की स्थित पैदा हो गई है। चिंचवड़ और कसबा विधानसभा सीटों पर 27 फरवरी को मतदान होना है। 

दरअसल, चिंचवड़ सीट पर एनसीपी ने अपने उम्मीदवार को चुनाव में लड़ाने का दावा किया है। कल शरद पवार ने एमसीपी नेताओ के साथ बैठक की उंसके बाद शाम को एनसीपी के जयंत पाटिल, अजित पवार उद्वव ठाकरे से मातोश्री में मिले। इसके बावजूद आज ऊद्धव ठाकरे ने शिवसेना भवन में शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की ।इस बैठक के बाद शिवसेना ने कहा कि चिंचवड़ सीट से शिवसेना लड़ना चाहती है। 

शिवसेना ने की ओर से कहा गया कि कसबा सीट पर कांग्रेस एनसीपी आपस में सहमति के आधार पर उम्मीदवार तय कर चुनाव लड़े लेकिन चिंचवड़ सीट शिवसेना को ही दे। पिछले चुनाव में शिवसेना के स्थानीय नेता राहुल कलाते ने इस सीट पर एक लाख से ज्यादा वोट हासिल किया था।

बीजेपी और शिंदे गुट यह प्रयास है कि ये दोनों उपचुनाव निर्विरोध हों। आज मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी विपक्ष से यही अपील कीहै कि महाराष्ट्र की परंपरा को कायम रखते हुए चुनाव निर्विरोध हो, पर ऊद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना का कहना है कि पंढरपुर, देगलूर उपचुनाव में एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों के दुःखद निधन के बाद बीजेपी चुनाव लड़ी। अंधेरी उपचुनाव में भी उम्मीदवार उतारा पर हार के डर से उमीदवार पीछे लिया। इसलिए बीजेपी परंपरा की बात न करे।

बता दें कि पुणे की चिंचवड़ सीट से बीजेपी के लक्ष्मण जंगताप विधायक थे तो कसबा सीट से बीजेपी कीमुक्ता तिलक विधायक थीं। दोनों का लंबी बीमारी से निधन होने के बाद इन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें:-

पुणे में नदी किनारे मिली एक ही परिवार के 7 लोगों की लाशें, रिश्तेदारों ने ली थी सातों की जान

NIA के पूर्व DG ने इंडिया टीवी से कहा-पुलवामा हमले में पूरी तरह से पाकिस्तान का हाथ, जांच में सारे तथ्य सामने आए
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement