Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राशन कार्ड पर मिलेगी अंग्रेजी शराब, बेरोजगारों को दारू के ठेके! इस महिला प्रत्याशी ने किए गजब चुनावी वादे

महाराष्ट्र के चंद्रपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही एक महिला उम्मीदवार के चुनावी वादे खूब चर्चा बटोर रहे हैं। चंद्रपुर से महिला प्रत्याशी वनिता राउत चुनावी वादा किया कि वह सांसद बनीं तो लोगों को राशन कार्ड पर अंग्रेजी शराब देंगीं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 31, 2024 22:40 IST
Vanita Raut- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चंद्रपुर लोकसभा सीट से केंडिडेट वनिता राउत

चंद्रपुर: लोकसभा चुनाव अब अपने पूरे रंग-ढंग में है और सभी राजनेता और दल जनता को लुभाने के लिए तरह-तरह के वादे और आश्वासन दे रहे हैं। लेकिन इस बीच महाराष्ट्र के चंद्रपूर में एक ऐसी महिला उम्मीदवार मिली जिसके चुनावी वादे सुनकर हर कोई अचरज में पड़ा जाए। चंद्रपुर लोकसभा सीट से एक महिला कैंडिडेट का कहना है कि अगर वह सांसद बनी तो राशन कार्ड पर विदेशी शराब दिलाएगी और बेरोजगार युवाओं को शराब के ठेके भी आवंटित करेगी। इतना ही नहीं महिला प्रत्याशी का वादा है कि वह चुनाव जीतने के बाद प्रत्येक गांव में शराब के ठेके भी खुलवाएगी। इस महिला उम्मीदवार द्वारा किये चुनावी वादे चर्चा का विषय बने हुए हैं।

गरीबों को मुफ्त में दारू देने का वादा

दरअसल, चंद्रपुर लोकसभा क्षेत्र से उतरी महिला उम्मीदवार वनिता राऊत इन दिनों काफी चर्चा में हैं। उन्होंने अपने चुनाव प्रचार दौरान जिस तरह के वादे किए हैं, वह हैरान करने वाले हैं और शायद ही इसके पहले किसी उम्मीदवार ने ऐसा प्रचार किया हो। चुनाव प्रचार के दौरान शराब बांटना आम बात सी हो गई हैं, लेकिन चंद्रपुर लोकसभा क्षेत्र की महिला उम्मीदवार वनिता राऊत ने प्रत्येक गांव में बियर बार खुलवाने का वादा कर दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अगर वह जीतीं तो उन्हें मिलने वाली सांसद निधि से गरीबों को मुफ्त में दारू की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। 

वनिता राऊत ने क्या वादे किए?

अखिल भारतीय मानवता पार्टी की वनिता राऊत को पेन की "निप" चुनाव चिन्ह मिला है और वह अपने चुनावी प्रचार में जुट गई हैं। वनिता राउत ने कहा कि अगर वह सांसद बनीं तो सांसद निधि से राशन कार्ड पर जैसे राशन मिलता है, वैसे ही विस्की और बियर भी गरीबों के लिए उपलब्ध कराएंगी। साथ ही बेरोजगार युवकों के लिए शराब के ठेके दिलवाएगीं। इतना ही नहीं उन्होंने अपने मतदाताओं से हर गांव में एक बियर बार खुलवाने का वादा भी किया है। 

पिछले चुनाव में भी किए थे यही वादे

बता दें कि इससे पहले वनिता राऊत 2019 में भी नागपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ी थीं। उसके बाद 2019 में चंद्रपुर जिले के चिमूर विधानसभा से चुनाव में खड़ी हुई थीं, तब भी वनिता ने यही वादे किये थे और इस बार फिर एक बार वे चंद्रपुर लोकसभा क्षेत्र से इन्ही मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में हैं। 

(रिपोर्ट- मिलिंद दिंन्डेवार)

ये भी पढे़ं-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement