Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने जारी की UP के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानें किसके-किसके नाम शामिल

कांग्रेस पार्टी ने यूपी के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी और अजय कुमार लल्लू सहित कुल 40 लोगों के नाम शामिल हैं।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: March 31, 2024 18:36 IST
कांग्रेस ने जारी की UP के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट।- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस ने जारी की UP के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट।

लखनऊ: देश भर में लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। एक तरफ जहां निर्वाचन आयोग देश में लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने की तैयारियों में जुटा हुआ है तो वहीं सभी राजनीतिक दल भी अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में आज रविवार को कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए यूपी के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है।

एक्स पर किया पोस्ट

कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर इस लिस्ट को शेयर किया है। इसके साथ ही लिखा है कि 'लोकसभा आम चुनाव का पहला चरण जो 19 अप्रैल 2024 से निर्धारित है उसके लिए प्रदेश के स्टार प्रचारकों की सूची निम्नलिखित है। सभी नेतागणों को बहुत बहुत बधाई। आपके मार्गदर्शन में प्रदेश  इस बार जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ेगा और INDIA गठबंधन सरकार बनाने का विजय मार्ग प्रशस्त करेगा।'

कई राज्यों की सीएम का भी नाम

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने यूपी के लिए 40 स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की है उसमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी और अजय कुमार लल्लू सहित कुल 40 लोगों के नाम शामिल हैं। इनके अलावा मल्लिकार्जुन खरगे, अविनाश पंडे, अजय राय, आराधना मिश्रा मोना, सलमान खुर्शीद, मीरा कुमार, सुखविंदर सिंह सुक्खू, सिद्धारमैया, रेवंत रेड्डी, डीके शिवकुमार, अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह, भूपेश बघेल, हरीश रावत, सचिन पायलट, प्रमोद तिवारी और राजीव शुक्ला के नाम भी हैं।

इन नेताओं का नाम भी शामिल

वहीं बाकी के स्टार प्रचारकों की बात करें तो इमरान प्रतापगढ़ी, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रंजीत रंजन, प्रदीप जैन आदित्य, निर्मल खत्री, राज बब्बर, बृदलाल खबरी, पीएल पुनिया, इमरान मसूद, मीम अफजल, नदीम जावेद, सुप्रिया श्रीनेत, धीरज गुर्जर, प्रदीप नरवाल, तौकीर आलम, राजेश तिवारी, सत्यनारायण पटेल, नीलांशु चतुर्वेदी, और अल्का लांबा के नाम भी इस लिस्ट में हैं। 

यह भी पढ़ें- 

"अखिलेश के PDA में 'A' को लेकर कंफ्यूजन था, इसलिए हमने 'M' को जोड़ा"; पल्लवी पटेल ने साधा निशाना

Video: 'चुनाव लड़ने के पैसे नहीं हैं, वोट भी दो और नोट भी दो'; कांग्रेस प्रत्याशी ने किस मजबूरी में कही ये बात?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement