Sunday, May 26, 2024
Advertisement

"अखिलेश के PDA में 'A' को लेकर कंफ्यूजन था, इसलिए हमने 'M' को जोड़ा"; पल्लवी पटेल ने साधा निशाना

अपना दल (कमेरावादी) की नेता डॉ. पल्लवी पटेल ने रविवार को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के साथ गठबंधन कर लिया। गठबंधन करने के बाद उन्होंने अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा। उन्होंने PDA के बारे में कहा कि अखिलेश के PDA में 'A' को लेकर कंफ्यूजन था, इसलिए हमने M को जोड़ा।

Reported By : Vishal Singh Edited By : Amar Deep Updated on: March 31, 2024 16:57 IST
PDA को लेकर कसा तंज।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA PDA को लेकर कसा तंज।

लखनऊ: यूपी में अखिलेश यादव को बड़ा झटका देते हुए अपना दल (कमेरावादी) की डॉ. पल्लवी पटेल और असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली AIMIM ने गठबंधन की घोषणा की। इस गठबंधन में प्रेमचंद बिंद की प्रगतिशील मानव समाज पार्टी और राष्ट्रीय उदय पार्टी जैसी अन्य पार्टियां भी शामिल हैं। हालांकि असदुद्दीन ओवैसी और पल्लवी पटेल इस गठबंधन के तहत यूपी में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे इस बात को क्लियर नहीं किया गया है। इस मौके पर पल्लवी पटेल ने सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ-साथ 'PDA' को लेकर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि 'A' को लेकर कंफ्यूजन हो गई थी, इसलिए हमने 'M' को जोड़ा है।

"PDA में 'A' को लेकर थी कंफ्यूजन"

इस मौके पर पल्लवी पटेल ने कहा कि पिछड़े, दलित और मुसलमानों के प्रति सरकार का रवैया ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि जो विपक्ष में बैठे हैं वो भी अन्याय के खिलाफ चुप बैठे हैं। पिछड़ा, दलित और मुसलमान के लिए (PDM) मोर्चा जरूरी है। उन्होंने कहा कि हम और असदुद्दीन ओवैसी जन भावनाओं को समझते हुए पीडीएम न्याय मोर्चा की घोषणा करते हैं। पल्लवी पटेल ने समाजवादी पार्टी के PDA पर तंज कसते हुए कहा कि PDA में 'A' को लेकर कंफ्यूजन था। कभी वो अल्पसंख्यक होता, कभी अगड़ा हो जाता तो कभी All हो जाता था। इस कंफ्यूजन को दूर करने के लिए हमने 'A' की जगह 'M' को जोड़ा है। उन्होंने कहा कि 'A' को लेकर वह समाज को गुमराह कर रहे थे, इसलिए 'M' को लाना जरूरी है। पिछड़े, दलित और मुस्लिम समाज को न्याय दिलाने के लिए हम अपने गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। इसके साथ ही स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अगर वह आते हैं तो उनका स्वागत है।

'यूपी की जनता देगी साथ'

वहीं AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पल्लवी पटेल की पार्टी के साथ गठबंधन के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि "हम उनके (पल्लवी पटेल) साथ हैं। जब हमारी पहली मुलाकात हुई थी तब हमने कहा था कि इस लड़ाई को सिर्फ लोकसभा चुनाव तक नहीं रखना चाहिए, बल्कि इसे आगे लेकर जाना चाहिए। हमें उम्मीद है कि यह जो गठबंधन बना है उसे हम आगे लेकर जाएंगे और उत्तर प्रदेश की जनता इसका साथ देगी। हम इस पीडीएम को लेकर जनता के बीच में जाएंगे।"

यह भी पढ़ें- 

Video: 'चुनाव लड़ने के पैसे नहीं हैं, वोट भी दो और नोट भी दो'; कांग्रेस प्रत्याशी ने किस मजबूरी में कही ये बात?

कुशीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे स्वामी प्रसाद मौर्या, बोले- विपक्षी गठबंधन समर्थन करेगा या नहीं?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement