Monday, April 29, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने उद्धव ठाकरे की उड़ाई खिल्ली, बोले- पेंलेस मुख्यमंत्री थे

बावनकुले ने दावा किया कि उद्धव ठाकरे ने कभी किसी फाइल या अनुरोध पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किए और न ही कोई टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ फडणवीस अपने पास आने वाली हर फाइल और चिट्ठी पर आदेश, निर्देश देते हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 12, 2023 21:54 IST
उद्धव ठाकरे पर चंद्रशेखर बावनकुले का करारा हमला- India TV Hindi
Image Source : TWITTER उद्धव ठाकरे पर चंद्रशेखर बावनकुले का करारा हमला

महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने राज्य के पूर्व सीएम और शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वे पेंलेस मुख्यमंत्री थे। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शायद राज्य के एकमात्र मुख्यमंत्री थे, जिन्होंने कभी कलम नहीं उठाई। बावनकुले ने दावा किया कि उन्होंने कभी किसी फाइल या अनुरोध पत्र पर हस्ताक्षर नहीं किए और न ही कोई टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ फडणवीस अपने पास आने वाली हर फाइल और चिट्ठी पर आदेश, निर्देश देते हैं।

'...इसलिए 50 विधायक छोड़कर चले गए'

बावनकुले ने कहा कि हमने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार देखी, जिस दौरान जब विधायक अपने क्षेत्र के विकास के लिए पत्र देते थे, तो मैंने सीएम (उद्धव ठाकरे) को कभी नहीं देखा कि वे पेन से कुछ लिख रहे हों...वे पेंलेस मुख्यमंत्री थे। उन्होंने आगे कहा, "13 करोड़ जनता का भविष्य जिस मुख्यमंत्री के हाथ में होता है, अगर उसके पास पेन ही नहीं होगा तो वो लिख ही नहीं पाएंगे। उनमें कुछ लिखने की ताकत ही नहीं थी, इसलिए 50 विधायक उन्हें छोड़कर चले गए।" 

'निकाय चुनाव में रिकॉर्ड जीत दर्ज करेगी BJP'

वहीं, बीजेपी महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख ने दावा किया कि उनकी पार्टी मुंबई निकाय चुनाव में रिकॉर्ड जीत दर्ज करेगी। बीजेपी की मुंबई इकाई की कार्यकारी समिति को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष और विधायक आशीष शेलार के नेतृत्व के कारण बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) में रिकॉर्ड जीत को लेकर आश्वस्त है। 

उन्होंने दावा किया, "मुंबई में प्रत्येक बीजेपी कार्यकर्ता को कम से कम 2,000 घरों में जाना चाहिए और पार्टी की पहुंच बढ़ानी चाहिए। यह अभी नहीं तो कभी नहीं की स्थिति है, क्योंकि हमारी ऐसी सरकारें हैं जो केंद्र के साथ-साथ राज्य में भी अच्छे और त्वरित फैसले लेती हैं।" 

'मिलकर जीतेंगे बीएमसी की 150 सीटें'  

मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि बीजेपी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली बालासाहेबंची शिवसेना मिलकर बीएमसी की 227 सीटों में से 150 सीटें जीतेगी। शेलार ने कहा, "बीजेपी अपना महापौर नियुक्त करेगी। मैं चाहता हूं कि एक ही काम देखूं जिसे इतने लंबे समय तक बीएमसी पर शासन करने वाली शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट ने पूरा किया है।"

कांग्रेस के गढ़ में मोदी का दांव! BJP के लिए कमजोर कड़ी है पूर्वी राजस्थान, जानें प्रदेश की सियासत में एक्सप्रेस-वे का गुणा-गणित

पूर्वी राजस्थान की सबसे बड़ी मांग को PM मोदी ने गहलोत के पाले में डाला, तो पायलट ने किया ऐसा Tweet

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement