Friday, April 26, 2024
Advertisement

Maharashtra Crisis: देवेंद्र फडणवीस से मिलूंगा... राज्यपाल से मिलूंगा... एकनाथ शिंदे ने बताया 'प्लान-मुंबई'

Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार गिर चुकी है और बीजेपी अब राजतिलक की तैयारी में लग गई है। मुंबई में गुरुवार दोपहर फडणवीस के घर पर बीजेपी के सीनियर नेताओं की बैठक हो रही है। 

Reported By : Jayprakash Singh, Sachin Chaudhary Edited By : Swayam Prakash Published on: June 30, 2022 14:39 IST
Shiv Sena leader Eknath Shinde- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Shiv Sena leader Eknath Shinde

Highlights

  • महाराष्ट्र में नई सरकार के लिए हलचल तेज
  • फडणवीस के घर बीजेपी नेताओं का पहुंचना शुरू
  • राज्यपाल और फडणवीस से मिलेंगे एकनाश शिंदे

Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार गिर चुकी है और बीजेपी अब राजतिलक की तैयारी में लग गई है। मुंबई में गुरुवार दोपहर फडणवीस के घर पर बीजेपी के सीनियर नेताओं की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में सरकार के फॉर्मूले पर चर्चा होगी। बैठक के लिए फडणवीस के घर पर बीजेपी नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है। वहीं नई सरकार के गठन के लिए एकनाथ शिंदे भी मुंबई पहुंच गए हैं। शिंदे ग्रुप के लौटने को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान शिंदे ने इंडिया टीवी को बताया कि मुंबई पहुंचकर उनका क्या प्लान है।

मुंबई में शिंदे का ये है पूरा प्लान

एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई पहुंच चुके हैं। गोवा से लेकर मुंबई तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। शिंदे को Z कैटेगरी की सुरक्षा भी दी गई है। इंडिया टीवी से फोन पर बातचीत में शिंदे ने बताया कि एकनाथ शिंदे सबसे पहले मुंबई में महाराष्ट्र के राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह देवेंद्र फडणवीस से मिलेंगे। सूत्रों से खबर है कि आज दोपहर 3 बजे के बाद देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे एक साथ राज्यपाल के पास जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

कल देवेंद्र फडणवीस ले सकते हैं शपथ

सूत्रों की मानें तो कल 1 जुलाई को देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री और एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभवन में शपथ का एक छोटा सा कार्यक्रम होगा। बताया जा रहा है कि शुरू में छोटा मंत्रिमंडल होगा, उंसके बाद आगे मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा और बाद में अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।

"उद्धव को हटाना हमारा इरादा नहीं था"

वहीं इस बीच गोवा में शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि कल सीएम उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया था। हमने किसी भी तरह का जश्न नहीं मनाया क्योंकि उन्हें हटाना हमारा इरादा नहीं था। हम अभी भी शिवसेना में हैं और उद्धव ठाकरे को ठेस पहुंचाना और उनका अपमान करना हमारा मकसद नहीं है।

केसकर ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस शपथ ग्रहण की तारीख तय करेंगे। उन्हें ये तारीख देना राज्यपाल का विशेषाधिकार है। हमारी बातचीत शुरू हो चुकी है और हम सरकार बनाएंगे। शिवसेना विधायक दीपक केसरकर ने कहा, ''अगर कल शपथ ग्रहण समारोह होगा, तो हम कल मुंबई जाएंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement