Friday, April 19, 2024
Advertisement

Maharashtra News: अनिल देशमुख आर्थर रोड जेल में अचानक चक्कर खाकर गिरे, ईसीजी नहीं है नॉर्मल

Maharashtra News: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख आर्थर रोड जेल में अचानक चक्कर आने के कारण गिर गए। बताया जा रहा है कि अनिल देशमुख को सीने में दर्द की शिकायत थी, जिसके तुरंत बाद उन्हें जेस से निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Swayam Prakash Published on: August 26, 2022 17:09 IST
Former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh

Highlights

  • अनिल देशमुख जेल में अचानक चक्कर खाकर गिरे
  • जेल में बंद हैं महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख
  • सीने में दर्द के बाद निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया

Maharashtra News: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख आर्थर रोड जेल में अचानक चक्कर आने के कारण गिर गए। बताया जा रहा है कि अनिल देशमुख को सीने में दर्द की शिकायत थी, जिसके तुरंत बाद उन्हें जेस से निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल लाने के बाद देशमुख की जांच हुई तो पता लगा कि उनका ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ है और ईसीजी भी नॉर्मल नहीं है। बता दें कि कुछ दिन पहले भी अनिल देशमुख को इसी तरह की तकलीफ हुई थी।

देशमुख की 30 अगस्त तक बढ़ाई थी न्यायिक हिरासत

बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की कुछ दिन पहले ही अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत 30 अगस्त के लिए बढ़ा दी थी। देशमुख की न्यायिक हिरासत 19 अगस्त को खत्म हो रही थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग के तहत देशमुख को 2 नवंबर 2021 को गिरफ्तार किया था। देशमुख ने बांबे हाई कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की है। बीते 19 अगस्त को उनकी याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी। जबकि उनके निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को जून महीने में गिरफ्तार किया गया था।

वसूली कांड में गिरफ्तार हुए हैं अनिल देशमुख
मालूम हो कि पिछले साल 24 अगस्त को महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। अनिल देशमुख के खिलाफ मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने 100 करोड़ रुपए की वसूली के आरोप लगाए थे। वसूली कांड में बुरी तरह फंस चुके देशमुख पिछले साल गिरफ्तार किए गए थे और तब से जेल में ही कैद हैं। कई मौकों पर कोर्ट के सामने उनकी जमानत याचिका आई है, लेकिन हर बार उन्हें निराशा ही हाथ लगती है। 

देशमुख के अलावा मलिक और राउत भी ऑर्थर रोड जेल में बंद
मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में एनसीपी के नेता अनिल देशमुख और नवाब मलिक के अलावा शिवसेना नेता संजय राउत भी बंद हैं। इन तीनों को ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार करके जेल भेजा है। इन सभी को सुरक्षा कारणों की वजह से ऑर्थर रोड जेल की अलग-अलग बैरेक में रखा गया है और टीवी, कैरम, किताबें और दूसरी जरूरत की चीजें इन लोगों को महैया कराई गई हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement