Friday, March 29, 2024
Advertisement

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में BJP खेमे में नाराजगी, CM शिंदे ने बुलाई अपने विधायकों की बैठक- सूत्र

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे ग्रुप के विधायकों के कार्य पद्धति से बीजेपी खेमे में नाराजगी है। बीजेपी के भीतर बढ़ती नाराजगी को देखते हुए एकनाथ शिंदे ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Khushbu Rawal Updated on: September 13, 2022 23:40 IST
Eknath Shinde- India TV Hindi
Image Source : PTI Eknath Shinde

Highlights

  • शिंदे ग्रुप के विधायकों की कार्य पद्धति से बीजेपी खेमे में नाराजगी
  • सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज अपने सभी विधायकों और नेताओं के साथ करीब 2 घंटे तक मैराथन बैठक की। नरिमन पॉइंट के महिला विकास सभागार में शाम को बैठक हुई जिसमें कई मुद्दो पर चर्चा हुई। इस दौरान उन्होंने संगठन को महाराष्ट्र में मजबूती के साथ खड़ा करने के लिए सभी नेताओं को कहा। साथ ही आने वाले महापालिका चुनाव, ग्राम पंचायत और दूसरे चुनाव में शिंदे ग्रुप को ताकत के साथ मैदान में उतरने के लिए तैयार रहने को कहा गया।

BJP खेमे में नाराजगी

सूत्रों के मुताबिक एकनाथ शिंदे ग्रुप के विधायकों के कार्य पद्धति से बीजेपी खेमे में नाराजगी है। बीजेपी के भीतर बढ़ती नाराजगी को देखते हुए एकनाथ शिंदे ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। इस बैठक में सरकार की इमेज और विधायकों के कार्य पद्धति पर चर्चा होगी। बता दें कि पिछले कुछ समय से एकनाथ शिंदे ग्रुप के विधायकों के जिस तरीके से बयान आ रहे हैं या सड़क पर संघर्ष हो रहे हैं उससे बीजेपी खेमे में असंतोष है। बीजेपी विधायकों और नेताओं ने इस बात पर असंतोष जताया है कि शिवसेना के एकनाथ शिंदे ग्रुप के विधायकों की वजह से वोटर्स टूट सकते हैं और बीजेपी को भी इसका नुकसान झेलना पड़ सकता है।

शिंदे गुट और उद्धव गुट के बीच तनातनी
वहीं, मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के लिए एकनाथ शिंदे गुट और उद्धव ठाकरे गुट के बीच तनातनी कम होती नजर आ रही है। इसकी वजह ये है कि शिंदे का गुट अपनी दशहरा रैली बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में करने के लिए राजी हो गया है। शिंदे गुट ने कहा है कि अगर हमें शिवाजी पार्क में दशहरा रैली करने की अनुमति नहीं मिलती है तो हम बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमएमआरडीए मैदान में रैली करने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि उद्धव ठाकरे की शिवसेना और उससे अलग हुए शिंदे गुट दोनों धड़ों ने दशहरा रैली आयोजित करने के लिए BMC से इजाजत मांगी है लेकिन निगम ने अभी तक उनके आवेदनों पर कोई फैसला नहीं लिया है। दशहरा रैली शिवसेना का हर साल होने वाला एक महत्वपूर्ण आयोजन है। इस बीच सीएम शिंदे ने कहा है कि उनकी रैली में भारी संख्या में लोग जुटेंगे जो इस बात का संकेत होगी कि उनका गुट ही बालासाहेब ठाकरे की असली शिवसेना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement