Thursday, May 09, 2024
Advertisement

शरद पवार 'रिटायर', अब कौन होगा NCP का नया बॉस? महाराष्ट्र की सियासत में कुछ बड़ा होने वाला है!

महाराष्ट्र में इस बड़े घटनाक्रम के बाद अब यह सवाल खड़ा हो गया है कि पवार के बाद एनसीपी का नया बॉस कौन होगा? आखिर पवार यह पद किसे सौंपने जा रहे हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 02, 2023 15:10 IST
sharad pawar- India TV Hindi
Image Source : PTI शरद पवार

मुंबई: शरद पवार के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) का अध्यक्ष पद छोड़ने के ऐलान के साथ ही महाराष्ट्र में बहुत बड़ी सियासी हलचल हुई है। मुंबई में शरद पवार के समर्थन में एनसीपी कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। एनसीपी कार्यकर्ताओं कह रहे हैं, 'पवार अपना फैसला पीछे ले। जब तक शरद पवार अपना यह फैसला पीछे नहीं लेते तब तक हम यहां से नहीं जाएंगे।' महाराष्ट्र में इस बड़े घटनाक्रम के बाद अब यह सवाल खड़ा हो गया है कि पवार के बाद एनसीपी का नया बॉस कौन होगा? आखिर पवार यह पद किसे सौंपने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि एनसीपी के अध्यक्ष पद के लिए शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को पवार का उत्तराधिकारी माना जाता है तो वहीं, अजित पवार भी प्रतिद्वंद्वी के तौर पर देखे जाते हैं। ऐसे में आने वाले समय में पार्टी अध्यक्ष की जंग दिलचस्प हो सकती है।

1999 में पवार ने बनाई थी NCP

मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में पवार की किताब के विमोचन का आज कार्यक्रम हो रहा है। शरद पवार ने एनसीपी अध्यक्ष का पद छोड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि मैं अध्यक्ष पद से रिटायरमेंट ले रहा हूं। शरद पवार ने कांग्रेस छोड़कर 1999 में एनसीपी बनाई थी।

यह भी पढ़ें-

पार्टी में बदलाव का इशारा कर चुके हैं शरद पवार
शरद पवार ने इसके संकेत हाल ही में दे दिए थे, जब उन्होंने कहा था कि रोटी को अगर समय पर न पलटा जाए तो जल जाती है। पिछले हफ्ते पवार ने कहा था, ''किसी ने मुझे कहा कि रोटी सही समय पर पलटनी होती है और अगर सही समय पर नहीं पलटी तो वो कड़वी हो जाती है। अब सही समय आ गया है रोटी पलटने का, उसमें देरी नहीं होनी चाहिए। इस बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को आग्रह करूंगा कि वो इस पर काम करें।'' शरद पवार के इस बयान से कयास लगाए जा रहे थे कि आनेवाले दिनों में एनसीपी में बड़ा फेरबदल हो सकता है।,

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement