Friday, March 29, 2024
Advertisement

आर्थर रोड जेल में 81 नए कोविड-19 मामले, जेल में ही बनाया गया केयर सेंटर

मुम्बई के आर्थर रोड जेल में ही सर्कल नम्बर 3 और सर्कल नम्बर 10 में ही कोविड-19 केयर सेंटर बनाया गया है। कैदियों को यहीं क्वारंटीन किया जा रहा है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 11, 2020 13:07 IST
Mumbai Arthur Road jail coronavirus updates- India TV Hindi
Image Source : @TWITTER Mumbai Arthur Road jail coronavirus updates

नई दिल्ली। मुम्बई के आर्थर रोड जेल में ही सर्कल नम्बर 3 और सर्कल नम्बर 10 में ही कोविड-19 केयर सेंटर बनाया गया है। कैदियों को यहीं क्वारंटीन किया जा रहा है। दरअसल चेम्बूर के माहुल में कैदियों के क्वारंटीन करने और लॉ एंड आर्डर बनाए रखने के लिए जेल में ही कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। आर्थर रोड जेल में 81 नए कैदी कोरोना पॉजिटिव डिटेक्ट किए गए हैं, यहां अब कुल 158 कैदी और 26 जेल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव आ चुकेहैं।

आर्थर रोड जेल में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 184 हो गयी है। आर्थर रोड जेल में लगातार कोरोना वायरस अपने पांव पसार रहा है। जेल प्रशशन बेहद चिंतित है 800 कि क्षमता वाले इस जेल में 2600 से ज्यादा कैदी हैं, ऐसे में कोरोना पॉजिटीव आए कैदियों के क्लोज कांटेक्ट की पड़ताल की जा रही है। साथ ही कुछ और कैदियो का स्वैब लिया गयाहै। जेजे अस्पताल के 7 डॉक्टर की टीम इन कैदियो की जांच के लिए नियुक्त किया गया है। 

आर्थर रोड जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कानून व सुव्यवस्था की वजह से और आवागमन, मेडिकल जैसे कारणों की वजह से जेल कैदियों को माहुल के क्वॉरंटीन सेंटर ना भेजकर आर्थर रोड जेल के सर्कल नंबर 3 और सर्कल नंबर 10 क्वॉरंटीन वार्ड बनाया गया है। इन कैदियों को कोरोना से रक्षा के अलावा पुलिस निगरानी भी जरूरी है। अंडर ट्रायल कैदियों में गंभीर अपराध के आरोपी भी हैं जिन पर हत्या या यौन शोषण का आरोप है। मुंबई का आर्थर रोड जेल ,शहर का सबसे बड़ा और हाई प्रोफाइल जेल है।

बता दें कि, महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना संकट के शुरुआती दिन में ही 1100 कैदियों को जमानत पर जेल से रिहा कर दिया था। मुंबई के आर्थर रोड जेल के अलावा मुंबई के भायखला इलाके में स्थित महिला कारागृह में भी एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है, जिसके बाद महिला का इलाज चल रहा है। महिला की उम्र 58 साल के करीब है और सांस लेने की तकलीफ हो रही थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement