Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Maharashtra Politics: शिंदे और फडणवीस से डिनर पर मिले पवार, नई सरकार बनने के बाद पहली बार दिखा ऐसा नजारा

Maharashtra Politics: हाल के महीनों में महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर हुआ है। मुंबई क्रिकेट संघ चुनावों से पहले पवार, फडणवीस और शिंदे की इस मुलाकात के बारे में दोनों पक्षों का कहना है कि यह एक राजनीतिक कदम नहीं है।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Khushbu Rawal Updated on: October 20, 2022 6:33 IST
Sharad Pawar, Eknath Shinde and Devendra Fadnavis- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Sharad Pawar, Eknath Shinde and Devendra Fadnavis

Highlights

  • MCA चुनाव से पहले नेताओं का दोस्ताना डिनर
  • पवार, फडणवीस और शिंदे ने एक साथ खाया खाना
  • MCA चुनाव के लिए 20 अक्टूबर को होनी है वोटिंग

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में नई सरकार बनने के बाद पहली बार शरद पवार, देवेंद्र फडणवीस, एकनाथ शिंदे और मिलिंद नार्वेकर (उद्धव ठाकरे के करीबी और सचिव) एक ही मंच पर दिखे। हाल के महीनों में महाराष्ट्र में सियासी उलटफेर हुआ है। इसकी नतीजा है कि शिवसेना से विद्रोह करके एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ मिलकर राज्य में नई सरकार बनाई है। मुंबई क्रिकेट संघ चुनावों से पहले इस मुलाकात के बारे में दोनों पक्षों का कहना है कि यह एक राजनीतिक कदम नहीं है।

नेताओं का दोस्ताना डिनर

बता दें कि देश के सबसे प्रतिष्ठित मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारी चुनाव के लिए 20 अक्टूबर को वोटिंग होनी है। इसके लिए आज पार्टी के सभी नेताओं के एक दोस्ताना डिनर का आयोजन किया गया है। इस स्नेह भोज में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार, शिवसेना उद्धव बालासाहेब पार्टी सचिव मिलिंद नार्वेकर, एनसीपी विधायक जीतेंद्र आव्हाड, बालासाहेब की शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाइक, देवेंद्र फडणवीस के विश्वासपात्र अमोल काले सभी एक ही मंच पर मौजूद रहे।

Sharad Pawar, Eknath Shinde and Devendra Fadnavis

Image Source : INDIA TV
Sharad Pawar, Eknath Shinde and Devendra Fadnavis

'3 महीने पहले बैटिंग की थी तो क्रिकेट का अनुभव तो हो गया है'
इस मंच पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पवार और मिलिंद नार्वेकर के सामने कहा कि 3 महीने पहले हमने बैटिंग की थी तो क्रिकेट का अनुभव तो हो गया है।

राजनीतिक नेता, जो राजनीति में एक-दूसरे के विरोधी हैं, मुंबई क्रिकेट संघ चुनाव में एक ही पैनल में चुनाव के लिए खड़े हैं। ऐसे में देखा जा सकता है कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन यानी एमसीए का चुनाव कितना प्रतिष्ठित है, चुनाव के लिए वोटिंग 20 अक्टूबर को यानी कल होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement