Monday, April 22, 2024
Advertisement

हॉस्टल के कमरे में मृत मिली मुंबई कॉलेज की छात्रा, जिस गार्ड पर शक, उसकी भी रेलवे ट्रैक पर मिली लाश... गहराया राज

संदिग्ध ओम प्रकाश कनौजिया दक्षिण मुंबई में पुलिस जिमखाना के पास स्थित सावित्री फुले गर्ल्स हॉस्टल में 15 साल से गार्ड के रूप में काम कर रहा था। हॉस्टल में छात्रा का शव मिलने के बाद मंगलवार को मरीन ड्राइव के पास ही स्थित चर्नी रोड स्टेशन में रेल की पटरियों पर उसका भी शव मिला।

Reported By : Atul Singh Edited By : Khushbu Rawal Published on: June 07, 2023 10:33 IST
suspect security guard dead body found on railway track- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV संदिग्ध सिक्योरिटी गार्ड का शव रेल की पटरी पर मिला

मुंबई: दक्षिण मुंबई के पॉश मरीन ड्राइव इलाके के एक सरकारी हॉस्टल के कमरे में मंगलवार को 18 साल की एक कॉलेज छात्रा का शव मिला, जबकि इस मामले में एक संदिग्ध सिक्योरिटी गार्ड का शव रेल की पटरियों से बरामद हुआ। पुलिस ने बताया कि ऐसा संदेह है कि युवती का यौन उत्पीड़न किया गया, लेकिन इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगी। अकोला की रहने वाली लड़की उपनगर बांद्रा में एक सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में पढ़ती थी। वह एक-दो दिन में अपने घर जाने की तैयारी कर रही थी। लेकिन मंगलवार को हॉस्टल के कमरे में उसका नग्न शव मिला, उसके गले में दुपट्टा (स्टोल) लिपटा हुआ था। मामले की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज किया है।

15 साल से गार्ड के रूप में काम कर रहा था ओम प्रकाश

पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान 30 वर्षीय ओम प्रकाश कनौजिया के रूप में हुई, जो वारदात के बाद से फरार था, लेकिन जांच पड़ताल के दौरान वह मृत पाया गया। संदिग्ध ओम प्रकाश कनौजिया दक्षिण मुंबई में पुलिस जिमखाना के पास स्थित सावित्री फुले गर्ल्स हॉस्टल में 15 साल से गार्ड के रूप में काम कर रहा था। हॉस्टल में छात्रा का शव मिलने के बाद मंगलवार को मरीन ड्राइव के पास ही स्थित चर्नी रोड स्टेशन में रेल की पटरियों पर उसका भी शव मिला। पुलिस ने अभी तक आधिकारिक तौर पर यह टिप्पणी नहीं की है कि यह घटना हत्या है या आत्महत्या, या किसी तरह का हमला है। डिविजनल डीसीपी, क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस की स्पेशल टीम मामले की जांच कर रही है।

om prakash kanojia

Image Source : INDIA TV
संदिग्ध सिक्योरिटी गार्ड ओम प्रकाश कनौजिया

पूरे मामले पर पुलिस ने क्या कहा?
बताया जा रहा है कि ओम प्रकाश कनौजिया नेताजी सुभाष रोड स्थित छात्रावास के पीछे चर्नी रोड स्टेशन पहुंचा और प्लेटफॉर्म नंबर एक के पास पटरी पर लेट गया। शुरुआती जांच के अनुसार, चर्चगेट स्टेशन से आ रही ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने अभी तक आधिकारिक तौर पर यह टिप्पणी नहीं की है कि यह घटना हत्या है या आत्महत्या, या किसी तरह का हमला है। डिविजनल डीसीपी, क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस की स्पेशल टीम मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें-

डीसीपी प्रवीण मुंडे ने जानकारी देते हुए बताया, ''हमें मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में मंगलवार शाम 5 बजे सावित्रीबाई फुले महिला हॉस्टल में एक डेड बॉडी मिलने की खबर मिली जिसके बाद तुरंत जांच करने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची। इस हॉस्टल के चौथी मंजिल पर एक कमरे में सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज की एक 18 साल की लड़की का शव मिला। इसके कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था। हमने फॉरेंसिक टीम, फिंगर एक्सपर्ट और पुलिस की टीम को बुलाया है। इसमें हत्या की धारा 302 के तहत मामला मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है और आगे मामले की जांच चल रही है।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement