1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. मुंबई
  5. महाराष्ट्र बीजेपी का 'महा' संकट: कोर कमिटी की बैठक में नहीं पहुंचीं पंकजा मुंडे, खडसे को कांग्रेस से ऑफर

महाराष्ट्र बीजेपी का 'महा' संकट: कोर कमिटी की बैठक में नहीं पहुंचीं पंकजा मुंडे, खडसे को कांग्रेस से ऑफर

बगावती तेवर दिखा रही महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे पार्टी इकाई की कोर कमिटी की बैठक से मंगलवार को नदारद रहीं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 11, 2019 9:50 IST
Maharashtra BJP- India TV
Maharashtra BJP

मुंबई। महाराष्ट्र में सत्ता जाने के बाद अब भाजपा कुनबे में कलह की खबरें बाहर आ रही है। पिछले कुछ दिनों से बगावती तेवर दिखा रही महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे पार्टी इकाई की कोर कमिटी की बैठक से मंगलवार को नदारद रहीं। हालांकि पंकजा ने इसका कारण रैली की तैयारियों में व्यस्तता बताया है, लेकिन मुंडे की अनुपस्थिति भाजपा में आंतरिक कलह की ओर इशारा कर रहे हैं। वहीं हाईकमान से नाराज चल रहे भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे को भी कांग्रेस की ओर से पार्टी जॉइन करने का न्यौता मिला है। 

बता दें कि पंकजा अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में परली सीट पर अपने चचेरे भाई एवं राकांपा नेता धनंजय मुंडे से हार गई थीं। ऐसी अफवाह है कि वह भाजपा के साथ खुश नहीं हैं।सोमवार को औरंगाबाद में हुई पार्टी की क्षेत्रीय स्तर की बैठक में भी शामिल नहीं हुईं। हालांकि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि वह “अस्वस्थ” थीं, इसलिए इसमें हिस्सा नहीं ले पाईं। इसके बाद मुंडे मंगलवार को मुंबई में हुई प्रदेश भाजपा की कोर कमिटी की बैठक में इस आधार पर शामिल नहीं‍ हुईं कि वह 12 दिसंबर को बीड में गोपीनाथगढ़ में होने वाली अपनी रैली की तैयारियों में व्यस्त हैं। 

खडसे को कांग्रेस से न्यौता 

इस बीच भाजपा को संकट एक दूसरे मौके पर भी है। महाराष्ट्र कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट ने खडसे को पार्टी में आने का ऑफर दिया है। उन्होंने कहा है खडसे के आने से कांग्रेस मजबूत होगी। बता दें​ कि अजित पवार से समर्थन लेने को लेकर एकनाथ खडसे के बगावती तेवर सामने आए थे। इसी बीच बीजेपी के बागी नेता एकनाथ खडसे ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की है। लेकिन उन्होंने शिवसेना से जुड़ने की खबरों का खंडन किया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। mumbai News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13