Monday, April 29, 2024
Advertisement

छोटा शकील के गुर्गे रियाज भाटी के खिलाफ FIR दर्ज, गवाह को जान से मारने की दी थी धमकी

छोटा शकील के करीबी रियाज भाटी के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है। दरअसल शिकायत करने वाले शख्स ने बताया कि वह एक मामले में रियाज भाटी के खिलाफ गवाह था, जिसमें उसे जान से मारने की धमकी दी गई थी।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Avinash Rai Published on: November 20, 2023 7:58 IST
Mumbai police FIR registered against Chhota Shakeel henchman Riyaz Bhati WHO threatened to kill the - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO छोटा शकील के करीबी रियाज भाटी के खिलाफ केस दर्ज

मुंबई पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के करीबी गुर्गे रियाज भाटी के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने के आरोप में FIR दर्ज किया है। इस मामले के शिकायतकर्ता ने पुलिस को अपने बयान में बताया की मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन में साल 2021 में एक वसूली की FIR रियाज भाटी के खिलाफ दर्ज हुई थी। उस मामले में शिकायतकर्ता (नये मामले में) गवाह है। शिकायतकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि रियाज भाटी और उसके करीबियों ने उसे जून 2022 से लेकर 4 नवंबर 2023 तक उसे धमकी दी और कहा कि वो कोर्ट में गवाही देने ना जाये और जाए तो रियाज भाटी के पक्ष में गवाही दे। ऐसा ना करने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी। 

रियाज भाटी के खिलाफ FIR दर्ज

शिकायतकर्ता ने बताया की उस पुरानी FIR जिसमें वह गवाह है, उस FIR में रियाज भाटी पर आरोप है कि वो हनीट्रैप लगाकर पैसे वसूल करता है। ऐसे ही एक वसूली की कोशिश के बाद वो FIR IPC की धारा 384 और पिटा एक्ट की धारा 5 और 9 के तहत दर्ज हुई थी। शिकायतकर्ता ने आगे बताया की रियाज भाटी अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का गुर्गा है। इसके अलावा वो छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट का भी बेहद करीबी है। शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी रियाज भाटी और उसके करीबियों के खिलाफ IPC की धारा 195(A), 506(2) और 34 के तहत खार पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कर ली है और मामले की जांच शुरू हो गई है। 

छोटा राजन और छोटा शकील गैंग का है गुर्गा

इस मामले में एक अधिकारी ने बताया कि यह मामला अंडरवर्ल्ड से जुड़ा हुआ है। इस वजह से इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। सूत्रों ने यह भी बताया की रियाज भाटी फिलहाल जेल में है और उसने शिकायतकर्ता को धमकी जेल में बैठकर दी। बता दें कि रियाज भाटी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से लिंक होने की बाद पहले भी सामने आ चुकी है। जानकारी के मुताबिक भाटी छोटा राजन गैंग में था। लेकिन उसके साथ रहने के बाद उसने छोटा शकील के लिए काम करना शुरू कर दिया। हालांकि भाटी ने दाऊद का सहयोगी होने से इनकार कर दिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement