Sunday, May 12, 2024
Advertisement

बाइक पर खरोंच आई तो टैंकर चालक को बता दिया आतंकी, 2 राज्यों की पुलिस को लगा दिया काम पर

कॉलर ने अपना नाम पांडे बताया था और कहा था कि RDX से लदा एक सफेद रंग का टैंकर मुंबई से गोवा के लिए रवाना हुआ है, जिसमें दो पाकिस्तानी भी हैं। इस कॉल के बाद मुंबई पुलिस ने इस बात की जानकारी महाराष्ट्र ATS और गोवा पुलिस कंट्रोल रूम को दी थी।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Khushbu Rawal Updated on: July 25, 2023 16:05 IST
tanker- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV केमिकल से भरा टैंकर गुजरात से गोवा जा रहा था

मुंबई: मुंबई पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने अपनी खुन्नस मिटाने के लिए एक टैंकर चालक को आंतकी बताकर पुलिस के हवाले करना चाहा। इतना ही नहीं उसने इस काम पर दो राज्यों की पुलिस को भी लगा दिया। लेकिन जब जांच हुई तो मामला कुछ और निकला। बता दें कि शनिवार रात करीब 1 बजे मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल कर एक कॉलर ने जानकारी दी थी की आरडीएक्स से भरा टैंकर मुंबई से गोवा जा रहा है। पुलिस ने यह कॉल करने वाले कॉलर को मुंबई के कांजूरमार्ग के शास्त्रीनगर इलाक़े से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शख्स का नाम निलेश देवपांडे है जिसकी उम्र 42 साल है। पुलिस ने निलेश के खिलाफ IPC की धारा 177, 182, और 505(1) के तहत FIR दर्ज किया और गिरफ्तार कर लिया।

'मुंबई से गोवा के लिए रवाना हुआ है RDX से लदा टैंकर'

मुंबई पुलिस सूत्रों ने बताया कि कॉलर ने अपना नाम पांडे बताया था और कहा था कि RDX से लदा एक सफेद रंग का टैंकर मुंबई से गोवा के लिए रवाना हुआ है, जिसमें दो पाकिस्तानी भी हैं। इस कॉल के बाद मुंबई पुलिस ने इस बात की जानकारी महाराष्ट्र ATS और गोवा पुलिस कंट्रोल रूम को दी थी। एक अधिकारी ने बताया कि इस कॉल के बाद से दो राज्यों की पुलिस इस मामले में जांच कर रही थी और कॉल की सत्यता के साथ-साथ दूसरे पहलुओं की भी जांच कर रही थी।

गुस्से में रची झूठी कहानी
पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि निलेश की एक्टिवा के पास से एक टैंकर गुजरा था जिसकी वजह से उसकी एक्टिवा बाइक पर हल्की सी मार लग गई और निशान पड़ गया। इस घटना से निलेश को गुस्सा आया था और उसने पुलिस कंट्रोल को कॉल कर उस टैंकर में RDX होने की झूठी कहानी सुना दी।

आपको बता दें कि इस कॉल के बाद पुलिस ने उस टैंकर का पता लगाया था और उसे रत्नागिरी में इंटरसेप्ट किया था। जांच के बाद पुलिस ने पाया था कि वो टैंकर गुजरात से गोवा जा रहा था और उस टैंकर में केमिकल था जिसका इस्तेमाल पॉलीथिन बनाने के लिए किया जाता है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement