Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बीच सड़क बुर्के वाली महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को 'पहनाया' हिजाब, शिकायत दर्ज

पुलिस की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, सुबह की सैर पर निकले कुछ लोगों ने तीन महिलाओं को कथित तौर पर पर्चे बांटते और युवतियों से हिजाब पहनने का आग्रह करते देखा। विज्ञप्ति के मुताबिक, इसके बाद उनके बीच तीखी बहस हुई और महिलाओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 06, 2021 10:17 IST
Muslim girls shows  demo to hindu girls how to wear hijab video viral बीच सड़क बुर्के वाली महिलाओं न- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB (TWITTER/THEBIGOTED) बीच सड़क बुर्के वाली महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को 'पहनाया' हिजाब, शिकायत दर्ज

नागपुर. महाराष्ट्र के नागपुर में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने मुस्लिम महिलाओं और युवकों के एक समूह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस समूह में शामिल बुर्का पहनी महिलाएं हिंदू युवतियों को हिजाब पहनना सिखा रहीं थी, जिसके बाद कुछ स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया, जिसके कारण विवाद की स्थिति पैदा हो गई। घटना का एक सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।

हिंदू संगठन के कार्यकर्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि सड़क पर हिंदू लड़कियों को हिजाब पहना रही बुर्के वाली मुस्लिम युवतियों कुछ मुस्लिम लड़कों के साथ आईं थीं। जैसे ही स्थानीय लोगों ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनना सिखाने का विरोध किया ये लड़के भाग खड़े हुए और वहां मौजूद बुर्का पहनी हुई महिलाएं बहस करने लगीं। हिंदू संगठन ने इसे तालिबानीकरण का प्रयास बताया है। हालांकि वीडियो  में हिजाब पहने दिखाई दे रही हिंदू लड़कियां ये कहती हुई दिखाई दे रही थीं कि उन्होंने अपनी मर्जी से हिजाब पहना है। 

पुलिस की एक विज्ञप्ति के मुताबिक, सुबह की सैर पर निकले कुछ लोगों ने तीन महिलाओं को कथित तौर पर पर्चे बांटते और युवतियों से हिजाब पहनने का आग्रह करते देखा। विज्ञप्ति के मुताबिक, इसके बाद उनके बीच तीखी बहस हुई और महिलाओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई। इन महिलाओं की उम्र 20-25 साल के बीच है। पुलिस ने कहा कि महिलाओं और उनके अभिभावकों ने लिखित में माफी मांगी है तथा कहा कि उनका मकसद धार्मिक नफरत को बढ़ावा देना नहीं था। 

(Input- Bhasha)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement