Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र के नाशिक जिले में ट्रक से टकराई प्राइवेट लग्जरी बस, अब तक 10 की गई जान

महाराष्ट्र के नाशिक जिले के सिन्नर शिरडी रोड पर पठारे के पास एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि एक प्राइवेट लग्जरी बस और ट्रक की आमने-सामने टक्कर हो गई।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Swayam Prakash Updated on: January 13, 2023 13:45 IST
नाशिक जिले के सिन्नर शिरडी रोड पर पठारे के पास टकराई बस- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नाशिक जिले के सिन्नर शिरडी रोड पर पठारे के पास टकराई बस

मुंबई: महाराष्ट्र के नाशिक जिले के सिन्नर शिरडी रोड पर पठारे के पास एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि एक प्राइवेट लग्जरी बस और ट्रक की आमने-सामने भीषण टक्कर होने से 10 लोगों की मौत हो गई है। बस और ट्रक के बीच यह टक्कर ईशानेश्वर मंदिर के पास हुई है। नाशिक के SP के मुताबिक, हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत हुई है। मृतकों में 6 महिलाएं, 2 पुरुष और 2 बच्चे शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि घटना में 15 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।

56 यात्री थे सवार, अधिकांश गंभीर रूप से घायल

हालांकि पुलिस का कहना है कि आंकड़े कम ज्यादा भी हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि बस में कुल 56  यात्री सवार थे, जिसमें से अधिकांश लोग गंभीर रूप से घायल हैं जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। कुछ यात्रियों को इलाज के लिए शिरडी के सुपर हॉस्पिटल और नासिक ग्रामीण अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। पुलिस का कहना है कि घायलों के पूरे आंकड़े अभी आए नहीं है। घायलों को अलग-अलग अस्प्ताल में भर्ती किया गया है। पुलिस सभी अस्पतालों से रिपोर्ट कलेक्ट कर रही है।

लग्जरी बस में कुल 56 यात्री सवार थे

Image Source : INDIA TV
लग्जरी बस में कुल 56 यात्री सवार थे

ये बस हादसा ईशानेश्वर मंदिर के पास हुआ

Image Source : INDIA TV
ये बस हादसा ईशानेश्वर मंदिर के पास हुआ

प्रधानमंत्री मोदी ने किया मुआवजे की घोषणा
इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी एक्सीडेंट में लोगों की मौत पर शोक प्रकट किया और पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक, मोदी ने कहा, ‘‘नासिक-शिरडी राजमार्ग पर सड़क हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’ मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायलों को 50,000 रुपये दिए जायेंगे।

मुख्यमंत्री ने किया अनुग्रह राशि का ऐलान
मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, नाशिक शिरडी हाईवे पर हुए हादसे में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने का ऐलान किया गया है। साथ ही सरकार ने इस सड़क दुर्घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना जताई है। उन्होंने आदेश दिया है कि इस दुर्घटना में घायल हुए सभी लोगों का मुफ्त में इलाज किया जाए।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement