Saturday, May 11, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: जितेंद्र आव्हाड ने विधायकी से नहीं राष्ट्रीय कार्यकारिणी पद से दिया इस्तीफा, जानिए क्या बताया

एनसीपी के विधायक जितेंद्र आव्हाड ने अपने कार्यकारिणी पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले खबर आई थी कि आव्हाड ने विधायक पद से इस्तीफा दिया है।

Reported By : Sachin Chaudhary, Namrata Dubey Edited By : Swayam Prakash Published on: May 03, 2023 14:15 IST
जितेंद्र आव्हाड ने NCP के कार्यकारिणी पद से इस्तीफा दिया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जितेंद्र आव्हाड ने NCP के कार्यकारिणी पद से इस्तीफा दिया

महाराष्ट्र की राजनीति में NCP प्रमुख के पद से शरद पवार के इस्तीफे के बाद लगातार दूसरे दिन भी भूचाल मचा हुआ है। शरद पवार के इस्तीफे के बाद लगातार महाराष्ट्र से पार्टी के अन्य कार्यकर्ता अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। अब खबर है कि एनसीपी के विधायक जितेंद्र आव्हाड ने अपने कार्यकारिणी पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले खबर आई थी कि आव्हाड ने विधायक पद से इस्तीफा दिया है। लेकिन बाद उन्होंने खुद इस बात को साफ किया कि अपने राष्ट्रीय कार्यकारिणी पद से इस्तीफा दिया है ना कि विधायक के पद से।

"मैंने अपने राष्ट्रीय कार्यकारिणी पद से इस्तीफा दिया"

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री डॉ जितेंद्र आव्हाड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म होने के बाद बताया कि मैंने विधायक के पद से इस्तीफा नहीं दिया है। मैंने अपने राष्ट्रीय कार्यकारिणी पद से इस्तीफा दिया है। ठाणे और मुंब्रा के सभी कार्यकर्ताओं के साथ जितेंद्र अहवाड ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी पद से इस्तीफा दिया है। बता दें कि जितेंद्र आव्हाड वाय बी सेंटर में होने वाली अहम बैठक में नहीं पहुंचे थे। 

"राज्यसभा टर्म या 2024 के चुनाव तक पद पर बने रहें पवार" 
बता दें कि मुंबई में एनसीपी कमेटी की बैठक खत्म हो गई है। कल फिर ये बैठक होगी। आज की बैठक में शरद पवार से पद पर बने रहने की अपील की गई है। सूत्रों ने बताया कि आज वाय बी चव्हाण सेंटर में एनसीपी नेताओं ने शरद पवार से अनुरोध किया कि राज्यसभा की उनकी टर्म खत्म होने तक यानी 2026 तक अद्यक्ष पद पर बने रहें। नहीं तो कम से कम 2024 के चुनाव होने तक पद पर बने रहें। इसपर पवार ने कहा कि मैंने एक दो दिन का समय मांगा है पर अभी मैं फैसले पर कायम हुं। अधिक चर्चा विमर्श और सोचकर बताऊंगा।

कल फिर होगी कमिटी की राउंड 2 की बैठक
वहीं इस बीच पार्टी के पदाधिकारी और अध्यक्ष लगातार इस्तीफा लेकर पहुंच रहे हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रवक्ता महेश तपासे ने कहा कि कमिटी की आज की बैठक में जयंत पाटिल मौजूद नहीं थे क्योंकि उन्हें पुणे में कोई महत्वपूर्ण काम था। ऐसे में कल कमिटी की राउंड 2 की बैठक हो सकती है। आज की बैठक में सिर्फ इसी विषय पर चर्चा हुई कि शरद पवार साहब को इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाया जाए। कुछ लोगों का प्रस्ताव था कि कम से कम अगले साल के सभी चुनाव होने तक पवार साहब ही अध्यक्ष पद पर बने रहें।

(इनपुट- रिजवान शेख, सचिन चौधरी और नम्रता दुबे)

ये भी पढ़ें-

"मुझ जैसा कोई दिल चुरा लेता है... आजकल तरह-तरह के चोर घूम रहे",  कर्नाटक में बोलीं प्रियंका गांधी; VIDEO

संजय राउत को बताया 'शकुनि मामा', नितेश राणे बोले- पवार परिवार में फूट के यही जिम्मेदार; कांग्रेस भी बोली, जुबान को लगाम दें राउत
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement