Thursday, April 25, 2024
Advertisement

New Shiv Sena Bhawan: एकनाथ शिंदे बनाएंगे नया शिवसेना भवन, उद्धव ठाकरे से और बढ़ेगी रार!

New Shiv Sena Bhawan: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उद्वव ठाकरे का एक बार फिर सामना होगा। लेकिन इस बार ठाकरे और शिंदे पार्टी के चुनाव चिन्ह को लेकर नहीं बल्कि एक नई वजह से आमने-सामने होंगे।

Written By : Sachin Chaudhary Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 12, 2022 20:14 IST

Highlights

  • एक बार फिर आमने-सामने होंगे शिंदे और ठाकरे
  • ठाकरे से बगावत के बाद बनाएंगे नया शिवसेना भवन
  • पार्टी के चुवान चिन्ह को लेकर जारी है कानूनी लड़ाई

New Shiv Sena Bhawan: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उद्वव ठाकरे का एक बार फिर सामना होगा। लेकिन इस बार ठाकरे और शिंदे पार्टी के चुनाव चिन्ह को लेकर नहीं बल्कि एक नई वजह से आमने-सामने होंगे। उद्धव ठाकरे से बगावत कर महाराष्ट्र के सीएम बने एकनाथ शिंदे अब नया शिवसेना भवन बनाने की तैयारी कर रहे हैं। सीएम शिंदे और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव इस बार शिवसेना भवन को लेकर आर-पार के मूड में हैं। बताया जा रहा है कि मुंबई के दादर में अब एकनाथ शिंदे नया शिवसेना भवन बनाएंगे। 

नया शिवसेना भवन होगा और भी भव्य

उद्धव ठाकरे के ऊपर मानो ऐसा ग्रहण लगा कि उनके हाथ से सब कुछ जाता दिखाई दे रहा है। ठाकरे के हाथ से पहले विधायक गए, फिर सरकार गई और फिर पार्टी के चुनाव चिन्ह को लेकर भी कानूनी लड़ाई जारी है। लेकिन एकनाथ शिंदे यहीं तक नहीं रुके, अब वह मुंबई में नया शिवसेना भवन बनाने की तैयारी में हैं। मुंबई के दादर में सीएम शिंदे नया शिवसेना भवन बनाने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि नया शिवसेना भवन, मौजूदा शिवसेना भवन से और भी ज्यादा भव्य और विशाल होगा। हालांकि नए शिवसेना भवन का क्या नाम होगा ये फिलहाल तय नहीं किया गया है। बता दें कि मुंबई के सेंट्रल इलाके दादर में शिवसेना का ये नया दफ्तर होगा जो आम जनता के लिए खुला रहेगा।

असली शिवसेना किसकी?
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट की उस याचिका पर सुनवाई की थी जिसमें कहा गया था कि उसे ही मूल शिवसेना माना जाए और पार्टी का चुनाव चिह्न दिया जाए। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को एकनाथ शिंदे गुट को लेकर हड़बड़ी में कोई फैसला न लेने को कहा था। अदालत ने निर्वाचन आयोग से यह भी कहा था कि अगर उद्धव ठाकरे गुट शिंदे की याचिका पर भेजे गए नोटिस का जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगे, तो उनके अनुरोध पर गौर किया जाए और वाजिब समय देने पर विचार किया जाए। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने हाल ही में शिवसेना के दोनों प्रतिद्वंद्वी गुटों को पार्टी और उसके चुनाव चिह्न (धनुष और बाण) पर अपने-अपने दावों के समर्थन में आठ अगस्त तक दस्तावेज जमा करने का निर्देश दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement