Sunday, April 28, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र वालों हो जाओ तैयार, अगले कई दिन होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र के नागपुर मंडल में 13 जुलाई के बाद से अब तक भारी बारिश के बाद बाढ़ और बिजली गिरने के कारण कम से कम 11 लोगों की मौत हुई है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: July 23, 2023 17:29 IST
Maharashtra, Mumbai, Rain- India TV Hindi
Image Source : FILE महाराष्ट्र में अगले कई दिन होगी भारी बारिश

मुंबई: महाराष्ट्र में इन दिनों बारिश की वजह से हालत ख़राब हो चले हैं। सड़कों पर पानी भरा हुआ है। हर तरफ बाढ़ जैसे हालात बन चुके हैं। वहीं इसी बीच भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के कई इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD ने सोमवार के लिए मुंबई और ठाणे के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 

कई इलाकों के लिए ओरेंज अलर्ट 

इसके साथ ही IMD ने रायगड़,पालघर और कोंकण के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं कोंकण के रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग इलाके में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है, जबकि रायगड़ के लिए अगले तीन दिन का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग ने लोगों से कहा है कि इन इलाकों के लोग बारिश और बाढ़ जैसे हालातों से निपटने की साड़ी तैयारी कर लें।

अब तक कई लोगों की हो चुकी है मौत 

वहीं महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र के नागपुर मंडल में 13 जुलाई के बाद से अब तक भारी बारिश के बाद बाढ़ और बिजली गिरने के कारण कम से कम 11 लोगों की मौत हुई है और 1,600 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि बारिश से नागपुर मंडल के कई हिस्सों में 875.84 हेक्टेयर कृषि भूमि पर असर पड़ा है। इसके अलावा यवतमाल जिले में बारिश से संबंधित घटनाओं में तीन लोगों की मौत हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement