1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. बागड़ उत्सव के बाद महाराष्ट्र के गांव में सामने आए कोरोना वायरस के 62 नए मामले

बागड़ उत्सव के बाद महाराष्ट्र के गांव में सामने आए कोरोना वायरस के 62 नए मामले

महाराष्ट्र के सतारा जिले के एक गांव में इस महीने की शुरुआत में हुए वार्षिक बागड़ यात्रा उत्सव के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के 62 नए मामले सामने आए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि जिले की वई तहसील के बावधन गांव में दो अप्रैल को बागड़ उत्सव के दौरान सैकड़ों लोग कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन कर एकत्र हुए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2021 15:56 IST
Satara: 62 new COVID-19 cases in Maharashtra village after Bagad festival- India TV Hindi
Image Source : FILE (FACEBOOK PHOTO) सतारा में इस महीने की शुरुआत में हुए वार्षिक बागड़ यात्रा उत्सव के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के 62 नए मामले सामने आए हैं।

सतारा: महाराष्ट्र के सतारा जिले के एक गांव में इस महीने की शुरुआत में हुए वार्षिक बागड़ यात्रा उत्सव के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के 62 नए मामले सामने आए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि जिले की वई तहसील के बावधन गांव में दो अप्रैल को बागड़ उत्सव के दौरान सैकड़ों लोग कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन कर एकत्र हुए थे। बाद में जिला प्रशासन ने सौ से अधिक लोगों पर मामला दर्ज किया। जिले के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, “एक फरवरी से अब तक बावधन में कोविड-19 के कुल 109 मामले सामने आए थे। इनमें से 47 लोग ठीक हो गए। इस समय 62 मरीज उपचाराधीन हैं और यह सभी मामले बागड़ यात्रा के बाद सामने आए।” उन्होंने कहा, “इसलिए हम कह सकते हैं कि उत्सव के बाद संक्रमण के मामले बढ़े।” उन्होंने बताया कि पड़ोस के वाघजयवाड़ी गांव के लोगों ने भी उत्सव में भाग लिया था और वहां के 15 लोग संक्रमित हैं।”

इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने फिलहाल के लिए 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट करके परीक्षाओं को स्थगित करने के बारे में जानकारी दी है। महाराष्ट्र सरकार ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को स्थगित करने के बाद अब नए सिरे से परीक्षाओं का शेड्यूल भी बताया है, 12वीं की परीक्षा को मई अंत में कराने का फैसला किया गया है और 10वीं की परीक्षा को जून में कराया जाएगा। सरकार की तरफ से यह भी कहा गया है कि परीक्षा की डेटशीट के बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी। 

वहीं इस महामारी की दूसरी लहर में मुंबई पुलिस के एक उप निरीक्षक (एसआई) की सोमवार को मौत हो गयी। एक अधिकारी ने सोमवार को इस बारे में बताया। एसआई मोहन डागड़े (52) दो साल से अधिक समय से वकोला थाने में तैनात थे। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्हें इलाज के लिए यहां के सबसे बड़े कोविड-19 केंद्र बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में भर्ती कराया गया। 

अधिकारी ने बताया कि सोमवार सुबह उनकी मौत हो गई। पुलिस उपायुक्त (जोन - 8) मंजूनाथ सिंघे ने इसकी पुष्टि की। अधिकारी ने बताया कि डागड़े अपने परिवार के सदस्यों के साथ अंधेरी उपनगर में रहते थे। उनके दो बच्चे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले साल कोविड-19 से वकोला पुलिस थाने के दो कांस्टेबल और एक निरीक्षक (इंस्पेक्टर) की मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि पिछले साल इस थाने के 30 से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे।

ये भी पढ़ें

Click Mania
Modi Us Visit 2021