Monday, April 29, 2024
Advertisement

इंस्टा पर 'डोंबिवली का राजा', असल में नकली नोटों का सौदागर? चौंकाने वाली जानकारी आई सामने

सुरेंद्र पाटिल पेशे से बिल्डर है जो छोटे-बड़े बिल्डिंग निर्माण का काम करता है। उसेने कुछ महीने पहले डोंबिवली के मानपाड़ा पुलिस स्टेशन में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की कुर्सी पर बैठकर अपनी एक तस्वीर ली और जब कोई मौजूद नहीं था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 29, 2023 8:46 IST
surendra patil- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुरेंद्र पाटिल

ठाणे: सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर खुद को 'डोंबिवली का राजा' मानने वाले सुरेंद्र पाटिल को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह 40 लाख रुपये के बदले 1 करोड़ 60 लाख रुपये के नकली नोट खरीदने के लिए मुरबाड गया था। मुरबाड परिसर में सुरेंद्र पाटिल के सामने डुप्लीकेट पुलिस बनकर 5 लोगों ने फिल्मी स्टाइल में उनसे लूटपाट की। इसके बाद मानपाड़ा पुलिस ने सुरेंद्र को बिना लाइसेंस हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

इंस्टाग्राम पर डेढ़ लाख से ज्यादा फॉलोअर्स

डोंबिवली, मानपाड़ा इलाके में रहने वाले सुरेंद्र पाटिल के इंस्टाग्राम पर डेढ़ लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। कुछ दिन पहले उसका संपर्क एक व्यक्ति से हुआ उन्होंने कहा कि हम नकली नोट छापते हैं इसके बाद 40 लाख रुपये के बदले डेढ़ करोड़ की नकली नोट देने की बात तय हुई। रविवार को सुरेंद्र अपनी मर्सिडीज कार लेकर मुरबाड गए। इसके बाद खुद की सुरक्षा के लिए उसने दो बिना लाइसेंस वाली बंदूकें साथ में रखीं। इसी दौरान 8 लोग खुद को पुलिस बताकर वहां आए। उन्होंने सुरेंद्र पाटिल से 40 लाख रुपये जब्त कर लिए और वहा से चलते बने। इसके बाद सुरेंद्र पाटिल ने मानपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

बिना लाइसेंस के हथियार का करता था इस्तेमाल 

मानपाड़ा पुलिस द्वारा मामले की जांच के बाद जबरन वसूली विरोधी दस्ते ने चार लोग स्वप्निल जाधव, आदेश भोईर, सचिन जाधव और अक्षय गायकवाड़ को गिरफ्तार किया। पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश में जुट गई है। गिरफ्तार हुए आरोपियों के पास से  पुलिस ने 14 लाख 35 हजार रुपये बरामद किए गए है। पुलिस ने इस मामले में सुरेंद्र पाटिल को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया की सुरेंद्र पाटिल ने बिना लाइसेंस के हथियार का इस्तेमाल किया था।

पुलिस अधिकारी की कुर्सी पर बैठकर ली थी फोटो

सुरेंद्र पाटिल पेशे से बिल्डर है जो छोटे-बड़े बिल्डिंग निर्माण का काम करता है। उसेने कुछ महीने पहले डोंबिवली के मानपाड़ा पुलिस स्टेशन में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की कुर्सी पर बैठकर अपनी एक तस्वीर ली और जब कोई मौजूद नहीं था। उस दौरान रील बना के उस वीडियो को  इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया और वीडियो में उसने खुद को डोंबिवली को राजा बताया था। वीडियो के वायरल होने के बाद सुरेंद्र पाटिल चर्चा में आ गए थे। तब पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया था। इसके अलावा सुरेंद्र पाटिल के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट जैसे कई अपराध के मामले दर्ज हैं।

 
(रिपोर्ट- रिजवान शेख)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement