Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Exclusive: CAA पर TMC नेता ने दिया विवादित बयान, हिंदुओं को बताया 'आंतकवादी'

CAA देश में लागू हो चुका है, इसे लेकर कई राज्य में विरोध के सुर भी उठ रहे हैं। इसी बीच TMC के एक नेता ने इसे लेकर एक विवादित बयान दिया है। TMC नेता ने हिंदुओं को आतंकी कह दिया है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Shailendra Tiwari Published on: March 14, 2024 14:01 IST
TMC leader Majeed Memon- India TV Hindi
Image Source : ANI TMC नेता माजिद मेमन

मुंबई: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने CAA को देश में लागू कर दिया है। इसके बाद से ही देश के कई हिस्सों मुस्लिम विद्वानों व नेताओं ने विरोध करना शुरू कर दिया है। आज टीएमसी के नेता ने सीएए के मुद्दे पर एक विवादित बयान दिया है। टीएमसी नेता  माजिद मेमन ने इंडिया टीवी से बातचीत में कहा,"क्या आप एक हिंदू टेरेरिस्ट को ले लेंगे और एक पवित्र मुस्लिम धर्मगुरू को नहीं लेंगे यह कैसा कानून है। अभी आप अधनंगे, बेछत, बेरोजगार भारतीयों को संभाल नहीं पा रहे हो, ऐसे में अपने सिर पर और बोझ क्यों ले रहे हो?"

इसे पहले क्यों लागू नहीं किया गया?

महाराष्ट्र टीएमसी के वर्किंग कमेटी सदस्य माजिद मेमन ने आगे कहा कि 4 साल तक सरकार क्यों सोई रही, क्यों इसे पहले लागू नहीं किया गया। कोविड का 1 साल हम मान सकते है लेकिन उसके बाद भी तो हजार काम हुए फिर क्यों इसे पहले लागू क्यों नहीं किया गया। यह सच है कि इस कानून से भारत के मुसलमान के नागरिक पर कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन देश पर क्या असर पड़ेगा इसे देखना जरूरी है। 142 करोड़ की आबादी है। जनसंख्या पर नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं ऐसे में यह जो लाखों लोग आएंगे उनको कहां रखा जाएगा, जेल में भी जगह नहीं है।

मुसलमान अगर आना चाहता है तो उन्हें क्यों रोका जा रहा है?

टीएमसी नेता मेमन ने कहा कि विभाजन 75 साल पहले हुआ था, चार पीढ़ियां गुजर चुकी है। कई ऐसे मुसलमान हिंदुस्तान में है जिनके पुरखे आज भी वहां जिंदा है। मुसलमान अगर आना चाहता है तो उन्हें क्यों रोका जा रहा है, क्या सभी मुसलमान आतंकवादी है? मुसलमान को अलग रखकर जो आपने यह कानून बनाया गया है यह संविधान के खिलाफ है।

इसके बाद मेमन ने कहा, "क्या एक हिंदू टेरेरिस्ट को आप ले लेंगे और एक पवित्र मुस्लिम धर्मगुरू को नहीं लेंगे यह कैसा कानून है,ह्यूमन वैल्यू के हिसाब से आप कोई काम करना चाहते हैं तो उसमें कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए"

काउंटर सवाल करने पर दी सफाई

फिर जब हमने हिंदू आतंकवादी शब्द पर काउंटर सवाल पूछा तब माजिद संभल गए और सफाई देने लगे कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आप हिंदू टेरेरिस्ट को ले रहे हैं, मैं मिसाल दे रहा हूं कि एक पवित्र मुस्लिम लीडर या पवित्र मुस्लिम आदमी और हिंदू डिशऑनेस्ट आदमी के बीच आप हिंदू डिसऑनेस्ट मैन को चुनेंगे मुसलमान और सिख, इनकी बात कर रहा हूं।

देशवासियों को कहा- अधनंगे, बेछत के बेरोजगार

मेमन ने कहा, "मुसलमान के लिए आपने दरवाजा बंद कर दिया है, देश में 80 फ़ीसदी हिंदू है और उनको बुलाकर वह 90 फ़ीसदी हो जाए और आप उसका लाभ ले सके, क्या यही बीजेपी चाहती है? अभी आप अधनंगे, बेछत के बेरोजगार भारतीयों को संभाल नहीं पा रहे हो, ऐसे में अपने सिर पर और बोझ क्यों ले रहे हो?

ये भी पढ़ें:

पूर्व विधायक ने किया बारामती सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान, महायुति में खलबली

महाराष्ट्र: बीजेपी ने किन 20 उम्मीदवारों को दिया टिकट, किन सांसदों का कटा पत्ता; देखें पूरी लिस्ट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement