Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ओडिशा के बालेश्वर में झींगा प्रसंस्करण संयंत्र से विषाक्त गैस का रिसाव, 80 लोग बीमार

ओडिशा के बालेश्वर जिले के खांटापाड़ा इलाके में बुधवार शाम झींगा प्रसंस्करण संयंत्र (प्रॉन प्रोसेसिंग प्लांट) से विषाक्त गैस रिसने के बाद 80 लोग बीमार पड़ गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 14, 2019 7:17 IST
Odisha- India TV Hindi
Odisha

बालेश्वर। ओडिशा के बालेश्वर जिले के खांटापाड़ा इलाके में बुधवार शाम झींगा प्रसंस्करण संयंत्र (प्रॉन प्रोसेसिंग प्लांट) से विषाक्त गैस रिसने के बाद 80 लोग बीमार पड़ गए। उनमें ज्यादातर महिला कर्मचारी हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि घटना रात करीब 8 बजे हुई, जब पानापाना में स्थित संयंत्र से संभवत: अमोनिया गैस लीक हुई । उसके बाद जो लोग उसके प्रभाव में आये उनमें ज्यादातर संयंत्र के कर्मचारी थे और उन्होंने ने सांस लेने में समस्या की शिकायत की। 

उन्होंने कहा, "प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, संदेह है कि संयंत्र में अमोनिया गैस का रिसाव हुआ। आगे की जांच के बाद ही चीजें स्पष्ट हो पाएंगी।" अधिकारी ने कहा कि प्रभावित लोगों को खांटापाड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जिनमें से 50 लोगों को यहां जिला मुख्यालय अस्पताल में भेज दिया गया। 

बालेश्वर से अग्निशमन विभाग के कर्मी राष्ट्रीय राजमार्ग 16 के निकट घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल यहां से करीब 20 किलोमीटर दूर है। चिकित्सकों ने कहा कि हालात नियंत्रण में है और कई प्रभावित लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दी जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें ओडिशा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement