1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. चीन की ग्रेट वॉल मोटर महाराष्ट्र में संयंत्र लगाने पर करेगी 7600 करोड़ रुपए का निवेश, मिलेगा 3000 लोगों को रोजगार

चीन की ग्रेट वॉल मोटर महाराष्ट्र में संयंत्र लगाने पर करेगी 7600 करोड़ रुपए का निवेश, मिलेगा 3000 लोगों को रोजगार

यह संयंत्र पुणे के पास तालेगांव में होगा। कंपनी यहां विश्वस्तरीय प्रीमियम उत्पाद बनाएगी। शोध एवं विकास केंद्र भी स्थपित करेगी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 17, 2020 10:08 IST
China's Great Wall Motor commits Rs 7,600 crore investment in India- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

China's Great Wall Motor commits Rs 7,600 crore investment in India

 

नई दिल्ली। चीन की प्रमुख वाहन कंपनी ग्रेट वॉल मोटर (जीडब्ल्यूएम) महाराष्ट्र में अपना संयंत्र लगाने पर एक अरब डॉलर का निवेश करेगी। कंपनी ने यह संयंत्र जनरल मोटर्स से अधिग्रहित किया है। इसके लिए कंपनी ने महाराष्ट्र सरकार के सहमति ज्ञापन पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।

कंपनी ने एक बयान में बताया कि वह चरणबद्ध तरीके से भारत में एक अरब डॉलर (करीब 7,600 करोड़ रुपए) का निवेश करेगी। साथ ही 3,000 से अधिक लोगों को रोजगार देगी। कंपनी की भारतीय अनुषंगी के प्रबंध निदेशक पार्कर शी ने कहा कि  यह एक उच्च प्रौद्योगिकी से सुसज्जित स्वचालित संयंत्र होगा। यहां उत्पादन से जुड़ी विभिन्न प्रक्रिया रोबोटिक्स तकनीक के साथ एकीकृत की जाएंगी।

यह संयंत्र पुणे के पास तालेगांव में होगा। उन्होंने कहा कि कंपनी यहां विश्वस्तरीय प्रीमियम उत्पाद बनाएगी। शोध एवं विकास केंद्र भी स्थपित करेगी। साथ ही आपूर्ति श्रृंखला इत्यादि खड़ा करने से 3,000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। कंपनी यहां अपने ई-वाहन और एसयूवी का विनिर्माण करेगी।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X