Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. दिल्ली सरकार ने Tata Nexon EV को सब्सिडी सूची से हटाया

दिल्ली सरकार ने Tata Nexon EV को सब्सिडी सूची से हटाया

दिल्ली सरकार ने टाटा नेक्सन कार के इलेक्ट्रिक संस्करण को अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की सब्सिडी सूची से हटा दिया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 01, 2021 21:53 IST
दिल्ली सरकार ने Tata Nexon EV को सब्सिडी सूची से हटाया- India TV Paisa
Photo:TATAMOTORS

दिल्ली सरकार ने Tata Nexon EV को सब्सिडी सूची से हटाया

नयी दिल्ली: दिल्ली सरकार ने टाटा नेक्सन कार के इलेक्ट्रिक संस्करण को अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की सब्सिडी सूची से हटा दिया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह मॉडल एक चार्ज पर एक विशेष रेंज के मानदंड को पूरा करने में विफल रहा है। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि कई प्रयोगकर्ताओं ने नेक्सन इलेक्ट्रिक वाहन की ड्राइविंग रेंज मानदंडों के अनुरूप नहीं रहने की शिकायत की थी। गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘कई लोगों की शिकायत के बाद इस ईवी कार मॉडल पर सब्सिडी रोकने का फैसला किया गया है। अभी इसपर समिति की अंतिम रिपोर्ट आनी है।’’ मंत्री ने कहा कि हम इलेक्ट्रिक वाहनों को समर्थन देने के लिए तैयार हैं लेकिन यह विनिर्माताओं द्वारा उपभोक्तओं से किए गए गलत दावों की कीमत पर नहीं होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement