1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Honda ने लॉन्‍च किया BS-VI इंजन वाला Activa 6G, कीमत होगी 63,912 रुपए से शुरू

Honda ने लॉन्‍च किया BS-VI इंजन वाला Activa 6G, कीमत होगी 63,912 रुपए से शुरू

नए एक्टिवा 6जी के साथ होंडा ने नए फीचर्स और नई टेक्नोलॉजी को भी पेश किया है। एक्टिवा 125 स्कूटर पहला बीएस-6 अनुपालन वाला मॉडल था, जिसे कंपनी ने पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: January 15, 2020 18:41 IST
HMSI launches BS-VI compliant Activa 6G- India TV Paisa

HMSI launches BS-VI compliant Activa 6G

नई दिल्‍ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्‍कूटर ने बुधवार को भारतीय बाजार में बीएस-6 इंजन के साथ अपनी नई एक्टिवा 6जी को लॉन्‍च किया है। इसकी नई दिल्‍ली में एक्‍स-शोरूम कीमत 63,912 रुपए से शुरू होगी।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्‍कूटर इंडिया लिमिटेड के वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष, सेल्‍स एंड मार्केटिंग, यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि नया स्‍कूटर उपभोक्‍ताओं को जनवरी अंत और फरवरी की शुरुआत से मिलना शुरू होगा।

नए एक्टिवा 6जी के साथ होंडा ने नए फीचर्स और नई टेक्‍नोलॉजी को भी पेश किया है। एक्टिवा 125 स्‍कूटर पहला बीएस-6 अनुपालन वाला मॉडल था, जिसे कंपनी ने पिछले साल सितंबर में लॉन्‍च किया था। उल्‍लेखनीय है कि एक अप्रैल, 2020 से भारत में बीएस-6 उत्‍सर्जन मानक लागू होने जा रहे हैं।

गुलेरिया ने कहा कि आज हमें गेम चेंजिंग बीएस-6 एक्टिवा 6जी को लॉन्‍च करते हुए गर्व महसूस हो रहा है। यह स्‍कूटर हमारे सभी डीलरशिप पर जनवरी अंत और फरवरी की शुरुआत से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा।

एक्टिवा 6जी में एचईटी (होंडा ईको टेक्‍नोलॉजी) इंजन, एन्‍हांस्‍ड स्‍मार्ट पावर (ईएसपी) टेक्‍नोलॉजी और एक स्‍मूथ ईको-फ्रेंडली इंजन जैसे नए फीचर्स हैं। कंपनी के अध्‍यक्ष और सीईओ मिनोरू कातो ने कहा कि नए नियम लागू होने से काफी पहले ही होंडा भारत में पहली ऐसी कंपनी है जिसने बीएस-6 अनुपालन वाले एक्टिवा 125 और एसपी 125 की बिक्री बड़े पैमाने पर शुरू की है।

उन्‍होंने बताया कि कंपनी एक्टिवा 125 और एसपी 125 की अबतक 75,000 इकाई की बिक्री कर चुकी है। आज हम नया बीएस-6 एक्टिवा 6जी लॉन्‍च कर रहे हैं और यह नई क्रांति लेकर आएगा एवं भारत में हमारे कारोबार को बढ़ाने में मदद करेगा।

Write a comment
womens-day-2021