1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Jeep ने लॉन्‍च की भारत में असेम्‍बल्‍ड SUV Wrangler, कीमत है 53.9 लाख रुपये

Jeep ने लॉन्‍च की भारत में असेम्‍बल्‍ड SUV Wrangler, कीमत है 53.9 लाख रुपये

Wrangler Unlimited और Wrangler Rubicon दोनों लेदर सीट्स, यूकनेक्ट इंफोटेनमेंट, एप्पल कारप्ले और एंड्रायॅड ऑटो, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, क्रूज कंट्रोल, इंजन स्टॉप/स्टार्ट, डुअल-जोन एयर-कंडीशनिंग और ऑटोमैटिक हेडलैम्प जैसे फीचर्स से लैस हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: March 17, 2021 14:15 IST
Jeep India drives in locally assembled Wrangler priced at Rs 53.9 lakh- India TV Paisa
Photo:JEEPINDIA@TWITTER

Jeep India drives in locally assembled Wrangler priced at Rs 53.9 lakh

नई दिल्‍ली। ऑटो कंपनी जीप इंडिया (Jeep India) ने बुधवार को अपनी प्रीमियम एसयूवी रैंगलर (SUV Wrangler) का स्‍थानीय स्‍तर पर असेम्‍बल्‍ड वर्जन पेश किया है। कंपनी ने इसका इंट्रोडक्‍टरी प्राइस 53.9 लाख (एक्‍स-शोरूम) रुपये रखा है। कंपनी ने इस मॉडल का प्रोडक्‍शन पुणे के नजदीक रंजनगांव प्‍लांट में फरवरी में शुरू किया था और अब यह मॉडल पूरे देश में खुदरा बिक्री के लिए तैयार है।

स्‍थानीय स्‍तर पर असेम्‍बल्‍ड जीप रैंगलर दो वेरिएंट्स- अनलिमिटेड (Unlimited) और रूबीकोन (Rubicon) में उपलब्‍ध होगा और इसकी कीमत क्रमश: 53.9 लाख रुपये और 57.9 लाख रुपये होगी। दोनों वेरिएंट्स बीएस-6 अनुपालन वाले 2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस हैं, जो 368 हॉर्सपावर और 400एनएम टॉर्क पैदा करता है। ये मॉडल 8-स्‍पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स के साथ आते हैं।

जीप इंडिया ने अपनी 80वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्‍य में रैंगलर का लिमिटेड 80वां एनिवर्सरी लॉन्‍च एडिशन भी पेश किया है। जीप इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर पार्थ दत्‍ता ने कहा कि भारतीय उपभोक्‍ता हमेशा से ऐतिहासिक जीप रैंगलर के दिवाने रहे हैं और मुझे खुशी है कि आज हम उन्‍हें स्‍थानीय स्‍तर पर तैयार जीप रैंगलर पेश कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि स्‍थानीय स्‍तर पर असेम्‍बल्‍ड रैंगलर के लिए सेल और सर्विस प्‍वॉइंट्स का विस्‍तार किया गया है और देशभर में 26 टचप्‍वॉइंट्स पर सुविधा उपलब्‍ध होगी।

कंपनी 120 से अधिक रैंगलर एक्‍सेसरीज और वैल्‍यू पैक्‍स की भी पेशकश कर रही है, जिन्‍हें उपभोक्‍ता डीलरशिप पर ऑर्डर कर सकते हैं। उपभोक्‍ता कंपनी की डीलरशिप पर एक्‍सप्‍लोरर पैक, नाइट अल्‍ट्रा विजन पैक, स्‍पोर्ट पैक और इसेंशियल पैक को खरीद सकते हैं।

4X4 Jeep Wrangler Rubicon को इसकी ऑफ-रोड क्षमता के लिए जाना जाता है और यह 217एमएम के ग्राउंट क्लियरेंस के साथ आती है। इसकी वाटर वैडिंग क्षमता 760एमएम है और इसका अप्रोच, डिपार्चर एवं ब्रेक-ओवर एंगल्‍स क्रमश: 36 डिग्री, 31 डिग्री और 21 डिग्री है।

Wrangler Unlimited और Wrangler Rubicon दोनों लेदर सीट्स, यूकनेक्‍ट इंफोटेनमेंट, एप्‍पल कारप्‍ले और एंड्रायॅड ऑटो, स्‍टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्‍स, क्रूज कंट्रोल, इंजन स्‍टॉप/स्‍टार्ट, डुअल-जोन एयर-कंडीशनिंग और ऑटोमैटिक हेडलैम्‍प जैसे फीचर्स से लैस हैं।

यह भी पढ़ें: SBI ग्राहक रहें अलर्ट!, बैंक की इस बड़ी गलती के कारण लगा 2 करोड़ रुपये का जुर्माना

यह भी पढ़ें: BHIM UPI का उपयोग करने वालों के लिए आई खुशखबरी....

यह भी पढ़ें: सरकार का बड़ा फैसला, बंद होगी यह सरकारी कंपनी और सभी कर्मचारियों को दिया जाएगा VRS

यह भी पढ़ें: SBI के साथ खोलें कमाई वाला अकाउंट, मिलेगा 1350 रुपये का तुरंत फायदा

Write a comment
bigg boss 15