1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Auto Expo 2020: लॉन्‍च हुई Kia Carnival, Hyundai की नई Tucson और Renault की AMT Triber भी हुई पेश

Auto Expo 2020: लॉन्‍च हुई Kia Carnival, Hyundai की नई Tucson और Renault की AMT Triber भी हुई पेश

हुंडई मोटर इंडिया ने बुधवार को यहां अपनी प्रीमियम एसयूवी टस्कन का नया वर्जन पेश किया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 05, 2020 12:41 IST
Kia Motors launches premium MPV Carnival at Auto Expo 2020- India TV Paisa

Kia Motors launches premium MPV Carnival at Auto Expo 2020

ग्रेटर नोएडा। दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी किया मोटर्स ने बुधवार को यहां ऑटो एक्सपो में अपनी प्रीमियम एमपीवी कार्निवल को लॉन्‍च किया। कंपनी ने भारतीय बाजार में कार्निवाल के तीन संस्करण उतारे हैं। इसके प्रीमियम संस्करण की शोरूम कीमत 24.95 लाख रुपए, प्रेस्टीज संस्करण की कीमत 28.95 लाख रुपए और लिमोजीन मॉडल की शोरूम कीमत 33.95 लाख रुपए है।

किया मोटर्स इंडिया ने कहा कि इस कार की बुकिंग खुलने के पहले दिन 1,400 से अधिक बुकिंग मिली थीं। अब तक उसे इस कार के लिए कुल 3500 बुकिंग मिल चुकी हैं। कार्निवल कंपनी की सोनेट कॉन्सेप्ट कार पर आधारित है। यह घरेलू बाजार में 2020 की दूसरी छमाही में उपलब्ध होगी। 

हुंडई ने पेश की नई टस्‍कन  

हुंडई मोटर इंडिया ने बुधवार को यहां अपनी प्रीमियम एसयूवी टस्‍कन का नया वर्जन पेश किया है। हुंडई मोटर इंडिया के मैनेज‍िंग डायरेक्‍टर और सीईओ एसएस किम ने कहा कि नई टस्‍कन बेहतर टेक्‍नोलॉजी, डिजाइन और प्रदर्शन के साथ आएगी। उन्‍होंने कहा कि यह प्रीमियम एसयूवी भारत में एसयूवी सेगमेंट में कंपनी की उपस्थिति को और मजबूत बनाएगी।

रेनॉल्‍ट ने पेश किया ट्राइबर का एएमटी वर्जन

फ्रांस की कार कंपनी रेनॉल्‍ट ने ऑटो एक्‍सपो में अपनी सब-कॉम्‍पैक्‍ट मल्‍टी-पर्पज व्‍हीकल ट्राइबर का एमएटी वर्जन पेश किया है। कंपनी की योजना भारत में अपनी बिक्री को दोगुना करने की है। कंपनी अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन भी जल्‍द ही लॉन्‍च करने की तैयारी में है।

कंपनी ने बताया कि उसने अगस्‍त 2019 में ट्राइबर को भारत में लॉन्‍च किया था, जो एक सेवन सीटर एमपीवी है। अपने लॉन्‍च से लेकर अब तक ट्राइबर की 28,000 यूनिट की बिक्री हो चुकी है और इसका एमएटी वर्जन कैलेंडर वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही से बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा।  

Write a comment
X