Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Renault भारत में 15 फरवरी को लॉन्च करेगी सस्ती एसयूवी Kiger, जानिए कीमत और फीचर्स

Renault भारत में 15 फरवरी को लॉन्च करेगी सस्ती एसयूवी Kiger, जानिए कीमत और फीचर्स

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनॉ भारत में सस्ती एसयूवी Kiger को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी 15 फरवरी को इस छोटी एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 09, 2021 18:21 IST
Renault- India TV Paisa
Photo:RENAULT

Renault

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनॉ भारत में सस्ती एसयूवी Kiger को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी 15 फरवरी को इस छोटी एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। सब फोर मीटर SUV सेगमेंट में यह कार बाजार में हलचल मचा सकती है। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत की घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि यह कार 5.5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च की जा सकती है। कंपनी ने इसके प्रोडक्शन मॉडल की झलक पिछले महीने दिखाई थी। यह कार कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट में तैयार की जा रही है। 

ये हैं रेनॉ Kiger के स्पेसिफिकेशंस 

रेनॉ Kiger में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 99 bhp पावर और 160 Nm का टॉर्क पैदा करता है। साथ में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड तौर पर है। AMT के साथ सीवीटी ट्रांसमिशन विकल्प भी रहेंगे। रेनॉ Kiger में मल्टीसेंस ड्राइव मोड फीचर है। कार को इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मोड में चलाया जा सकेगा।

Kiger का इंटीरियर

Kiger के अंदर वायरलेस स्मार्टफोन रेप्लिकेशन, वायरलेस स्मार्टफोन चा​र्जर दिया गया है। इसके साथ प्रदूषण से बचाव के लिए पीएम 2.5 क्लीन एयर फिल्टर दिया गया है। यह कार Apple CarPlay और Android Auto से लैस है। कार 20.32 सेमी फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्लोटिंग रूफटॉप, ARKAMYS 3डी साउंड सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन यानी कीलेस एक्सेस, वॉइस रिकग्निशन, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना 'जुर्माना'

पढ़ें- SBI ग्राहक घर बैठे बदल सकते हैं नॉमिनी का नाम, ये है तरीका

पढ़ें- पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

पढ़ें- बैंक अकाउंट से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलना हुआ बेहद आसान, ये रहा पूरा प्रोसेस

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement