1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. Suzuki मोटरसाइकिल ने गुरुग्राम संयंत्र में फिर शुरू किया उत्‍पादन, सुरक्षा उपायों का किया गया है इंतजाम

Suzuki मोटरसाइकिल ने गुरुग्राम संयंत्र में फिर शुरू किया उत्‍पादन, सुरक्षा उपायों का किया गया है इंतजाम

सुजूकी मोटरसाइकिल इंडिया प्रा. लि. के प्रबंध निदेशक कोइचिरो हिराओ ने कहा कि सुजूकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपने संयंत्र का काम शुरू कर दिया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 18, 2020 16:31 IST
Suzuki Motorcycle India restarts operations in Haryana plant- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Suzuki Motorcycle India restarts operations in Haryana plant

नई दिल्‍ली। भारत सरकार द्वारा निर्देशित सुरक्षा के सख्‍त नियमों और सोशल डिस्‍टेंसिंग की गाइडलाइंस को लागू करते हुए सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एसएमआईपीएल) ने सोमवार को कहा कि उसने गुरुग्राम के खेरकी धौला में अपने विनिर्माण संयंत्र में उत्पादन फिर से शुरू कर दिया है। एसएमआईपीएल ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने संबंधित अधिकारियों से अनुमति लेने के बाद परिचालन शुरू किया। उसने अपने कर्मचारियों के लिए सभी सुरक्षा दिशानिर्देशों और सुरक्षा उपायों को अपनाया है।

कोविड-19 के किसी भी प्रकार के फैलाव से बचने के लिए स्थिति का निकटता से आकलन करने के बाद, सुजूकी मोटरसाइकि‍ल इंडिया ने अपने सभी कर्मचारियों के लिए विस्तृत गाइडलाइंस तय की हैं। इसमें सोशल डिस्‍टेंसिंग, मास्क पहनना, समय-समय पर सैनिटाइजेशन और बड़े समूह में नहीं रहना, आदि जैसी सावधानियां शामिल हैं। कंपनी ने एक डिसइंफेक्टैन्ट चैम्बर भी इंस्टाल किया है, जिससे होकर लोग हर दिन गुजरेंगे, ताकि संक्रमण की रोकथाम की जा सके और काम का वातावरण सुरक्षित बना रहे।

सुजूकी मोटरसाइकि‍ल इंडिया प्रा. लि. के प्रबंध निदेशक कोइचिरो हिराओ ने कहा कि सुजूकी मोटरसाइकि‍ल इंडिया ने अपने संयंत्र का काम शुरू कर दिया है। ऐसे में हमारे लिए अपने कर्मचारियों की सुरक्षा और सेहत का ध्‍यान रखना सबसे महत्‍वपूर्ण है क्योंकि हम कोविड-19 के विरूद्ध लड़ाई जारी रखेंगे। इसे देखते हुए, एसएमआईपीएल सीमित कार्यबल के साथ परिचालन को दोबारा शुरू करेगा और सरकार के निर्देश के अनुसार धीरे-धीरे उत्पादन के पूर्ण चक्र में आएगा। हमने सोशल डिस्‍टेंसिंग पर जोर देते हुए परिचालन की विस्‍तृत गाइडलाइंस लागू की  हैं, ताकि हमारे सभी कर्मचारी अधिकतम सावधानी बरतें।

एसएमआईपीएल ने कोविड-19 महामारी के फैलाव से बचने के लिये सरकार के निर्देशों के तहत देशव्यापी लॉकडाउन का पालन करते हुए 23 मार्च 2020 से अपने संयंत्र का कामकाज रोक दिया था।

Write a comment
X