Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. आज लॉन्‍च होगी नई Tata Safari, Tata Motors ने किया लॉन्‍च कार्यक्रम LIVE देखने का इंतजाम

आज लॉन्‍च होगी नई Tata Safari, Tata Motors ने किया लॉन्‍च कार्यक्रम LIVE देखने का इंतजाम

टाटा सफारी 2021 में तीन रो सिटिंग होगी और यह टाटा हैरियर पर आधारित है। सफारी में इंटीरियर डिजाइन टाटा हैरियर की तरह ही होगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: January 26, 2021 9:27 IST
tata motors lauches new tata safari 2021 today see model price features specifications how to watch - India TV Paisa
Photo:TATA MOTORS@TWITTER

tata motors lauches new tata safari 2021 today see model price features specifications how to watch launch event live streaming see details

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर देश को एक नई एसयूवी का तोहफा देने की तैयारी पूरी कर ली है। टाटा मोटर्स मंगलवार को शाम 7 बजे अपनी लोकप्रिय एसयूवी टाटा सफारी (Tata Safari 2021) को लॉन्‍च करेगी। कंपनी पुणे स्थित अपने विनिर्माण संयंत्र में नई सफारी का उत्‍पादन शुरू कर चुकी है। टाटा मोटर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक (एमडी) गुंतर बुत्शेक ने कहा कि उभरते भारतीय उपभोक्ताओं की आकांक्षाओं से जुड़ने के लिए सफारी हमारी फ्लैगशिप पेशकश है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने सफारी के साथ भारत में एसयूवी जीवनशैली की शुरुआत की थी और अब सफारी के नए अवतार के साथ इस विरासत को आगे बढ़ाया जाएगा।

टाटा सफारी 2021 की बुकिंग फरवरी माह से शुरू होगी। टाटा सफारी की डिजाइन टाटा के इन हाउस इम्‍पैक्‍ट 2.0 डिजाइन पर आधारित है। इसे लैंड रोवर डी8 से प्रेरित ओएमईजीएआरसी प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। टाटा की नई सफारी में 2.0 लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन होने की उम्मीद है। इसमें 4 सिलिंडर डीजल इंजन मिलने की भी उम्‍मीद है, जो 170 PS की पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। साथ में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स हो सकता है। कंपनी ने कहा है कि वो 1.5 लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन 4 सिलिंडर टर्बो पेट्रोल यूनिट भी पेश करेगी। इसका पावर आउटपुट 150 PS तक का हो सकता है।  इसके साथ ही इसमें डीसीटी (DCT) गियरबॉक्स भी हो सकता है।

टाटा सफारी 2021 में तीन रो सिटिंग होगी और यह टाटा हैरियर पर आधारित है। सफारी में इंटीरियर डिजाइन टाटा हैरियर की तरह ही होगी। टाटा सफारी 2021 की संभावित कीमत 14 से 21 लाख रुपये के बीच होगी। टाटा सफारी 2021 की सीधी टक्‍कर महिंद्रा की एक्‍सयूवी 500 और एमजी हेक्‍टर प्‍लस से होगी।टाटा मोटर्स के मुताबिक, हैरियर के अपडेटेड 7 सीटर वर्जन का नाम सफारी रखा गया है। कंपनी ने बताया कि इसका कोडनेम ग्रैविटास (Gravitas) था।

सफारी का डैशबोर्ड हैरियर जैसा होने की उम्‍मीद जताई जा रही है। एसयूवी में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो एप्‍पल कारप्‍ले (Apple CarPlay) और एंड्रॉयड ऑटो (Android Auto) को सपोर्ट करेगा। री-लॉन्‍च सफारी का फ्रंट हाफ हैरियर जैसा होगा। बाकी आधे हिस्से में थोड़े बदलाव नजर आ सकते हैं। एसयूवी में स्टेप्ड रूफ होगी। साथ ही नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स भी उपलब्‍ध कराए जा सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement