Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Triumph की दमदार बाइक बॉनविल टी120 जल्‍द उतरेगी भारतीय सड़कों पर

Triumph की दमदार बाइक बॉनविल टी120 जल्‍द उतरेगी भारतीय सड़कों पर

British bike maker Triumph Start booking of bonneville t120 bike in India. This bike will cost 8.7 lakh in India.

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 07, 2016 11:35 IST
Triumph की दमदार बाइक बॉनविल टी120 जल्‍द उतरेगी भारतीय सड़कों पर, कीमत 8.7 लाख रुपए- India TV Paisa
Triumph की दमदार बाइक बॉनविल टी120 जल्‍द उतरेगी भारतीय सड़कों पर, कीमत 8.7 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। पावर बाइक के शौकीनों के लिए खास खबर है। ब्रिटिश पावर बाइक्‍स निर्माता कंपनी Triumph मोटरसाइकिल ने भारत में अपनी नई बाइक बॉनविल टी120 की बुकिंग शुरू कर दी है। कार जैसे फीचर्स वाली नबॉनविल टी120 की भारत में कीमत 8,70,000 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। कंपनी के मुताबिक देशभर में स्थित Triumph की 12 डीलरशिप पर जाकर इस बाइक को बुक किया जा सकता है। Triumph बॉनविल रेंज को इसी साल फरवरी में हुए दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016 के दौरान लॉन्च किया गया था। इस बाइक में की स्टाइलिंग, इंजन और इलेक्ट्रॉनिक्स में कई तरह के बदलाव किए गए हैं।

Triumph बॉनविल का इंजन है दमदार

ट्रायंफ बॉनविल टी120 की सबसे बड़ी खासियत इसका पावर फुल इंजन है। इस बाइक में 1200सीसी, 8-वॉल्व, पैरेलल ट्विन इंजन लगा है जो 79 बीएचपी का जबर्दस्‍त पावर और 105Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। बाइकिंग की सुविधा के लिए इस बाइक में दो राइडिंग मोड दिए गए हैं जिसे रेन और रोड मोड नाम दिया गया है। बाइक में एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और लिक्विड कूलिंग जैसे फीचर्स भी उपलब्ध है। सबसे खास बात ये है कि नई ट्रायंफ बॉनविल टी120 का डिजाइन काफी हद तक 1959 के ओरिजिनल वर्जन से मिलता-जुलता है।

triumph

t4IndiaTV Paisa

t1IndiaTV Paisa

t3IndiaTV Paisa

2 (33)IndiaTV Paisa

t5IndiaTV Paisa

t6IndiaTV Paisa

कार जैसी खूबियों के साथ आएगी बाइक

ट्रायंफ की इस बाइक में कंपनी ने कार जैसे फीचर्स दिए हैं। बाइक को मॉडर्न बनाने के लिए इसमें ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलसीडी डिस्प्ले, एलईडी डीआरएल लगा हेडलैंप, एलईडी टेल लाइट और हीटेड ग्रिप लगाया गया है। ट्रायंफ ने बॉनविल रेंज में तीन मोटरसाइकिल को भारत में पेश किया है जिसमें एंट्री लेवल बाइक स्ट्रीट ट्विन, टी120 और थ्रक्सटन आर शामिल है। ट्रायंफ बॉनविल थ्रक्सटन आर को भी जल्द ही भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा। ट्रायंफ बॉनविल टी120 चार रंगों में उपलब्ध होगी जिसमें क्रैनबेरी रेड, जेट ब्लैक, प्योर व्हाइट और सिंडर रेड शामिल है।

भारत में Ducati की बुकिंग हुई शुरू, कार से पावरफुल इंजन वाली हैं ये बाइक्‍स

Power Game: पावर, कंफर्ट के साथ बेमिसाल माइलेज, ये हैं भारतीय सड़कों पर 150cc की तेजतर्रार 6 बाइक

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement