1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. TVS ने खास फीचर्स के साथ नए अवतार में लॉन्च की स्टार सिटी प्लस, ये है कीमत

TVS ने खास फीचर्स के साथ नए अवतार में लॉन्च की स्टार सिटी प्लस, ये है कीमत

TVS Star City Plus बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देती है। इसके साथ ही नई बाइक के लुक में भी कई बदलाव किए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 02, 2021 13:51 IST
TVS- India TV Paisa
Photo:TVS MOTORS

TVS

बाइक और स्कूटर निर्माण के क्षेत्र में देश की दिग्गज कंपनी टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) ने बजट सेगमेंट में अपनी सबसे लोकप्रिय बाइक स्टार सिटी प्लस(Star City Plus ) को शाानदार फीचर और नई तकनीक के साथ नए अवतार में लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक पिछले मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देती है। इसके साथ ही नई बाइक के लुक में भी कई बदलाव किए गए हैं।

पढें-  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

कीमत की बात करें तो नई 2021 Star City Plus मोटरसाइकिल के स्टैंडर्ड मॉडल के दोनों व्हील्स में ड्रम ब्रेक मिलते हैं और इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 65,865 है। वहीं इसका डिस्क ब्रेक एडिशन स्टैंडर्ड बाइक से 2600 महंगा है। यह भारत की उन सबसे सस्ती बाइक में शामिल है जिसमें डिस्क ब्रेक दिया गया है। 

पढ़ें- भारतीय कंपनी Detel ने पेश किया सस्ता इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, जबर्दस्त हैं खूबियां

टीवीएस मोटर ने बताया कि 30 लाख ग्राहक इस समय टीवीएस स्टार सिटी बाइक चला रहे हैं। इस नई स्टार सिटी मोटरसाइकिल में ET-Fi (ईकोट्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन) टेक्नोलॉजी दी गई है। इसकी मदद से ग्राहकों को अधिक माइलेज का फायदा मिलता है। यह तकनीक नई बाइक को 15 फीसदी ज्यादा माइलेज प्रदान करती है। नई बाइक में LED हेडलैंप के साथ ही USB मोबाइल चार्जर भी दिया गया है, जो सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के बगल में है। 

पढ़ें-  भारत के सभी बैंकों के लिए आ गई ये सिंगल एप, ICICI बैंक ने किया कमाल

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

ज्यादा खूबसूरत ज्यादा दमदार 

नई स्टार सिटी प्लस के इंजन की बात करें तो इसमें 110 cc, सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है। यह इंजन 7,350 आरपीएम पर 8.08 बीएचपी की पावर और 4,500 आरपीएम पर 8.7 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन के साथ 4-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। वहीं बाइक की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है। नई बाइक में पावर और माइलेज के साथ ही खूबसूरती भी ज्यादा है। नई स्टार सिटी प्लस मोटरसाइकिल अब एक रेड-ब्लैक डुअल-टोन कलर स्कीम के साथ पेश की गई है। 

ये हैं अन्य स्पेसिफिकेशंस 

बाइक के अन्य स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और 5-स्टेप एडजस्टेबल रियर शॉक्स शामिल हैं। बाइक में 17 इंच व्हील्स मिलते हैं जो ट्यूबलेस टायर के साथ आते हैं। बाइक के ब्रेकिंग की बात करें तो फ्रंट व्हील्स में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील्स पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। 

Write a comment
X