Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. फॉक्‍सवैगन ने शुरू की सबसे सस्‍ती सेडान Ameo की बुकिंग

फॉक्‍सवैगन ने शुरू की सबसे सस्‍ती सेडान Ameo की बुकिंग

जर्मन कार मेकर फॉक्सवैगन भारत में अपनी सबसे सस्‍ती सेडान कार Ameoलॉन्‍च करने जा रही है। यह सब-कॉम्पैक्ट सेगमेंट में कंपनी की भारत में पहली कार होगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: May 13, 2016 19:10 IST
भारत में शुरू हुई फॉक्‍सवैगन की सबसे सस्‍ती सेडान Ameo की बुकिंग, अमेज और डिजायर से होगा मुकाबला- India TV Paisa
भारत में शुरू हुई फॉक्‍सवैगन की सबसे सस्‍ती सेडान Ameo की बुकिंग, अमेज और डिजायर से होगा मुकाबला

नई दिल्‍ली। जर्मन कार मेकर फॉक्सवैगन भारत में अपनी सबसे सस्‍ती सेडान कार Ameo लॉन्‍च करने जा रही है। यह सब-कॉम्पैक्ट सेगमेंट में कंपनी की भारत में पहली कार है। फॉक्सवैगन ने एमियो की बुकिंग 12 मई से शुरू हो गई है। हालांकि इसकी लॉन्‍चिंग डेट के बारे में नहीं बताया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि फॉक्सवैगन एमियो को जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने इस कार को पहली बार फरवरी में हुए ऑटो एक्‍सपो के दौरान शोकेस किया था। इस कार की कीमत 5.5 लाख रुपए से लेकर 8.5 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

17 शहरों में होगा इस कार का प्रमोशन

फॉक्‍सवैगन ने अपनी इस पहली सब कॉम्‍पेक्‍ट सेडान Ameo की भारत में धमाकेदार एंट्री की तैयारी की हैं। इस कार के प्रमोशन के लिए 17 शहरों में रोड शो करेगी जो 12 मई से लेकर 2 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान कंपनी दिल्ली, लखनऊ, पुणे, नागपुर, लुधियाना, कोलकाता, भुवनेश्वर, सूरत, अहमदाबाद, जयपुर, चंडीगढ़, कोच्चि, बंगलुरु, हैदराबाद, कोयंबटूर और मुंबई में आयोजित किया जाएगा। कंपनी इस दौरान मेट्रो शहर के साथ साथ टियर II और टियर III शहरों को भी टारगेट कर रही है क्योंकि फॉक्सवैगन एमियो को इन शहरों में ज्यादा पसंद किया जा सकता है।

volkswagen ameo

ameo 1 IndiaTV Paisa

ameo-2 IndiaTV Paisa

ameo-3 IndiaTV Paisa

ameo-4 IndiaTV Paisa

ये है बुकिंग का तरीका

फॉक्सवैगन Ameo को बुक करने के लिए कंपनी ने एक एप शुरू की है। इस एप को एंड्रॉयड या आईओएस प्‍लेटफॉर्म से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अलावा कस्‍टमर्स 12 मई से देश भर में फैली कंपनी की डीलरशिप पर जाकर इस नई कॉम्‍पेक्‍ट सेडान कार को बुक कर सकते हैं। फॉक्सवैगन एमियो में 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल और 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ बाज़ार में आएगी। साथ ही इस कार में कई फीचर्स दिए जाएंगे जिसमें क्रूज़ कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर, स्टैटिक कॉर्नरिंग लाइट और MirrorLink इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है।

इन कारों से होगा मुकाबला

फॉक्सवैगन Ameo को उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिस पर कंपनी फॉक्सवैगन पोलो और फॉक्सवैगन वेंटो को तैयार करती है। कंपनी की लाइन-अप में ये कार सबसे छोटी सेडान है जिसे खासतौर पर भारतीय बाज़ार के लिए तैयार किया गया है। फॉक्सवैगन एमियो का भारतीय बाज़ार में मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिज़ायर, होंडा अमेज़, ह्युंडई एक्सेंट और टाटा जेस्ट जैसी गाड़ियों से होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement