Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. इन छोटी गाड़ियों में मिलता है बड़ा लेगरूम, लॉन्ग ड्राइम में भी नहीं होगी थकान

इन छोटी गाड़ियों में मिलता है बड़ा लेगरूम, लॉन्ग ड्राइम में भी नहीं होगी थकान

अगर आप 10 लाख रुपये से कम में अपने लिए कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो भारतीय बाजार में इस समय आपके पास कई विकल्प मौजूद हैं। आपके पास छोटे हैचबैक, क्रॉसओवर और अलग अलग आकारों के सेडान से लेकर वाहनों की लंबी लिस्ट शामिल है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 10, 2023 19:39 IST
Best Legroom Car- India TV Paisa
Photo:CANVA बेस्ट लेगरूम कार खरीने से पहले यहां देखें लिस्ट

Best Legroom Car: कई बार लोग कार तो खरीद लेते हैं लेकिन जब वो कार में बैठते हैं तो उन्हें एहसास होता है कि ये कार उनके लिए सही नहीं है। इसके कई कारण हो सकते हैं। जिन लोगों की हाइट ज्यादा या उन्हें पीछे की सीट पर बैठने में बहुत परेशानी होती है। उस समय वो ऐसी कार लेकर बहुत पश्चाते हैं जिनमें उन्हें कंफर्ट महसूस नहीं होता है।

अगर आप 10 लाख रुपये से कम में अपने लिए कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो भारतीय बाजार में इस समय आपके पास कई विकल्प मौजूद हैं। आपके पास छोटे हैचबैक, क्रॉसओवर और अलग अलग आकारों के सेडान से लेकर वाहनों की लंबी लिस्ट शामिल है। लेकिन आप कार चुनने में सिलेक्टिव इंसान हैं, आपका परिवार बड़ा है और अगर आप लंबी यात्राओं पर जाने के शौकीन हैं तो भी आपके बजट के हिसाब से कई वाहन हैं। आज हम आपके लिए ऐसी 5 कारों की लिस्ट लेकर आए हैं जो बेहतरीन रियर लेगरूम देती हैं।

एंट्री-लेवल हैचबैक

इस सेगमेंट में Renault Kwid, Datsun Redi-Go और अन्य कारें शामिल हैं जो बेहतरीन केबिन स्पेस प्रदान करती हैं। मारुति एस-प्रेसो में डॉक्स हैं जो अंदर और बाहर जाने में मदद करते हैं। इसे अच्छा लेग और हेडरूम मिलता है। इसमें पीछे तीन लोग बैठ सकते हैं। अगर आप कम बजट में अच्छी कार खरीदना चाहते हैं तो ये आपके लिए बेस्ट है।

मीड साइज की हैचबैक

मिड साइज हैचबैक की भारतीय बाजार में काफी मांग है। Tata Tiago, Maruti Suzuki WagonR, और Hyundai Santro के बीच, WagonR का व्हीलबेस भी सेगमेंट में तीनों में सबसे लंबा है और इसका डिजाइन स्लीक है। वैगनआर में पीछे के यात्रियों के लिए बैठने की जगह काफी आरामदायक है।

प्रीमियम हैचबैक

प्रीमियम हैचबैक Maruti Suzuki Baleno, Hyundai i20, और Honda Jazz भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय हैं। लेकिन Hyundai i20 की पिछली सीट काफी टाइट है। लेकिन बलेनो और जैज का मामला बिल्कुल अलग है। लेगरूम बलेनो और जैज दोनों में काफी समान है और सीट रीक्लाइन भी काफी सही है।

सबकॉम्पैक्ट सेडान

नई जनरेशन की Honda Amaze और Maruti Suzuki Dzire दोनों ही अपने सेगमेंट के लोगों के लिए काफी अच्छी हैं। ये गाड़ी अच्छा लेगरूम प्रदान करती है और पीछे की सीट भी काफी आरामदायक है। ये सभी कारें 4+1 बैठने के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करती हैं। अगर आप अपने लिए बेस्ट लेगरूम कार खरीदना चाहते हैं तो इनमें से एक गाड़ी सही हो सकती है। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Auto News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement