Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बजट 2022
  4. बजट के बाद सराफा बाजार में लगी आग, सोना 800 रुपए और चांदी 1000 रुपए महंगी

बजट के बाद सराफा बाजार में लगी आग, सोना 800 रुपए और चांदी 1000 रुपए महंगी

आम बजट में महंगाई में नरमी की उम्मीद लगाए आम लोगों को बड़ा झटका लगा है। बजट में वित्त मंत्री ने सोने-चांदी के आयात पर कस्टम ड्यूटी बढ़ाने की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 05, 2019 13:42 IST
Gold and Silver- India TV Paisa

Gold and Silver

आम बजट में महंगाई में नरमी की उम्‍मीद लगाए आम लोगों को बड़ा झटका लगा है। बजट में वित्‍त मंत्री ने सोने-चांदी के आयात पर कस्‍टम ड्यूटी बढ़ाने की घोषणा की है। वित्‍त मंत्री की घोषणा के तुरंत बाजार में वायदा बाजार में सोने चांदी की कीमतों में आग लग गई। वित्‍त मंत्री की घोषणा के 5 मिनट के भीतर ही सोने और चांदी की कीमतों में अप्रत्‍याशित उछाल देखा गया। एमसीएक्‍स पर सोने की कीमतें बजट भाषण खत्‍म होते ही 800 रुपए चढ़ गईं, वहीं चांदी में 1000 रुपए की तेजी देखी गई है। 

बता दें कि वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में सोने और चांदी के आयात पर कस्‍टम ड्यूटी 12.5 प्रतिशत कर दिया गया है। अभी तक सोने चांदी के आयात पर कस्‍टम ड्यूटी की दर 10 फीसदी था। ऐसे में 2.5 फीसदी की बढ़ोत्‍तरी की गई है। 

वित्‍त मंत्री की घोषणा के बाद एमसीएक्‍स पर सोने की अगस्‍त वायदा कीमतों ने 35100 रुपए प्रति 10 ग्राम का उच्‍चतम स्‍तर छू लिया। वहीं चांदी का सितंबर वायदा 39940 रुपए प्रति किलो के स्‍तर पर पहुंच गया। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Budget News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement