Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अडाणी समूह छोड़ सकता है आस्ट्रेलियाई कोयला खान परियोजना, छह साल बाद भी नहीं शुरू हुआ काम

अडाणी समूह छोड़ सकता है आस्ट्रेलियाई कोयला खान परियोजना, छह साल बाद भी नहीं शुरू हुआ काम

मुकदमेबाजी व देरी को चलते अडाणी समूह आस्ट्रेलिया में अपनी प्रस्तावित रेल व खान परियोजना को छोड़ सकता है।

Shubham Shankdhar Shubham Shankdhar
Updated on: June 05, 2016 21:50 IST
अडाणी समूह छोड़ सकता है आस्ट्रेलियाई कोयला खान परियोजना, छह साल बाद भी नहीं शुरू हुआ काम- India TV Paisa
अडाणी समूह छोड़ सकता है आस्ट्रेलियाई कोयला खान परियोजना, छह साल बाद भी नहीं शुरू हुआ काम

मेलबर्न। मुकदमेबाजी व देरी को चलते अडाणी समूह आस्ट्रेलिया में अपनी प्रस्तावित रेल व खान परियोजना को छोड़ सकता है। कंपनी की 21.5 अरब डॉलर की यह प्रस्तावित योजना छह साल से लंबित है। विभिन्न पर्यावरण समूहों ने इस परियोजना को लेकर अडाणी समूह के खिलाफ अनेक वाद कर रखे हैं।

कंपनी के संस्थापक व चेयरमैन गौतम अडाणी ने द आस्ट्रेलियन अखबार से कहा कि पर्यावरणीय आकलनों तथा अदालती लड़ाइयों के छह साल बाद भी इस परियोजना पर काम अभी शुरू नहीं हुआ है। उन्होंने इस पर निराशा जताई। अडाणी ने कहा, आप केवल रके नहीं रह सकते। इतनी अधिक देरी पर मुझे वास्तव में बहुत निराशा है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रस्तावित कोयला खान परियोजना के खिलाफ अदालती चुनौतिनयों का निपटारा अगले साल की शुरआत में हो जाएगा। एक मामले में संघीय अदालत में सुनवाई अभी होनी है जबकि दो समूहों ने उच्च न्यायालय में जाने की धमकी दी है। इसे देखते हुए अडाणी ने आगाह किया कि वह अनिश्चितकालीन तक इंतजार नहीं कर सकते।

अडाणी ने कहा कि उन्होंने भारत में अपने बिजलीघरों के लिए ईंधन हेतु विकल्पों की तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने पुष्टि की कि इस तरह की परियोजनाओं को लेकर और अधिक स्पष्टता को लेकर वे दिसंबर में आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मेलकम टर्नबल से मिले थे।

यह भी पढ़ें- अडानी समूह पर है 72,000 करोड़ रुपए का कर्ज, यह देश के किसानों के कुल ऋण के है बराबर: जदयू

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement