Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कॉम्‍पटीशन कमीशन देश की 7 प्रमुख सीमेंट कंपनियों पर लगाया 206 करोड़ रुपए का जुर्माना

कॉम्‍पटीशन कमीशन देश की 7 प्रमुख सीमेंट कंपनियों पर लगाया 206 करोड़ रुपए का जुर्माना

सीमेंट कंपनियों छिपी गुटबंदी पर कॉम्पिटिशन कमीशन ऑफ इंडिया (CCI) ने बड़ा वार किया है। सीसीआई ने सात सीमेंट कंपनियों पर 206 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 20, 2017 20:06 IST
कॉम्‍पटीशन कमीशन देश की 7 प्रमुख सीमेंट कंपनियों पर लगाया 206 करोड़ रुपए का जुर्माना- India TV Paisa
कॉम्‍पटीशन कमीशन देश की 7 प्रमुख सीमेंट कंपनियों पर लगाया 206 करोड़ रुपए का जुर्माना

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख सीमेंट कंपनियों छिपी गुटबंदी पर कॉम्पटीशन कमीशन ऑफ इंडिया (CCI) ने बड़ा वार किया है। सीसीआई ने गुटबंदी करने के लिए सात सीमेंट कंपनियों पर गुरुवार को लगभग 206 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया।

यह मामला हरियाणा सरकार की एक एजेंसी की ओर से 2012 में दिए गए टेंडर से जुड़ा हुआ है। सीसीआई ने श्री सीमेंट, अल्ट्राटेक सीमेंट, जयप्रकाश एसोसिएट्स, जेके सीमेंट, अंबुजा सीमेंट, एसीसी और जेके लक्ष्मी सीमेंट पर जुर्माना लगाया गया। CCI ने इन कंपनियों में से प्रत्येक के तीन फाइनेंशियल ईयर के एवरेज टर्नओवर के 0.3 पर्सेंट के समान जुर्माना लगाया है। कुल जुर्माना लगभग 206 करोड़ रुपये का है।

CCI ने कहा कि अन्य प्रमाणों के साथ सीमेंट कंपनियों के एग्जिक्यूटिव्स के बीच विशेष अवधि के दौरान हुई कॉल्स और एसएमएस से भी गुटबंदी की पुष्टि होती है। यह पहली बार नहीं है कि जब सीमेंट कंपनियों को CCI ने दंडित किया है।

किन कंपनियों पर कितना जुर्माना

अल्ट्राटेक पर 68.30 करोड़ रुपये, जयप्रकाश एसोसिएट्स पर 38.02 करोड़ रुपये, श्री सीमेंट पर 18.44 करोड़ रुपये, जे के सीमेंट पर 9.26 करोड़ रुपये, अंबुजा सीमेंट पर 29.84 करोड़ रुपये, एसीसी पर 35.32 करोड़ रुपये और जे के लक्ष्मी सीमेंट पर 6.55 करोड़ रुपये का जुर्माना लगा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement