Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इंफोसिस के स्थापित मूल्यों को बरकार रखते हुए बदलाव करना एक बड़ी चुनौती: CEO विशाल सिक्का

इंफोसिस के स्थापित मूल्यों को बरकार रखते हुए बदलाव करना एक बड़ी चुनौती: CEO विशाल सिक्का

इंफोसिस के CEO विशाल सिक्का ने कहा कि किसी कंपनी की संस्कृति में बदलाव मुश्किल है लेकिन चुनौती तो मूल्य व मूल प्रकृति गंवाए बिना बदलाव की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: March 08, 2017 20:17 IST
इंफोसिस के स्थापित मूल्यों को बरकार रखते हुए बदलाव करना एक बड़ी चुनौती: CEO विशाल सिक्का- India TV Paisa
इंफोसिस के स्थापित मूल्यों को बरकार रखते हुए बदलाव करना एक बड़ी चुनौती: CEO विशाल सिक्का

बेंगलुरु। इंफोसिस के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (CEO) विशाल सिक्का ने कहा कि किसी कंपनी की संस्कृति में बदलाव मुश्किल है लेकिन चुनौती तो मूल्य व मूल प्रकृति गंवाए बिना बदलाव की है।

सिक्का का यह बयान इंफोसिस के संस्थापकों तथा बोर्ड सदस्यों के बीच मतभेदों के हाल ही में सार्वजनिक होने के मद्देनजर आया है। वे वार्टन स्कूल में एक परिचर्चा में भाग ले रहे थे।

  • सिक्का ने किसी कंपनी की संस्कृति में बदलाव के बारे में पूछे जाने पर कहा, यह बहुत बहुत मुश्किल है।
  • हर कोई कहता है कि यह मुश्किल है लेकिन जब आप वास्तव में यह करते हैं, इसे कार्यान्वित करते हैं तो आपको पता चलता है कि यह उससे भी कहीं अधिक कठिन है, जितना यह नजर आता है।
  • इंफोसिस के सह संस्थापक एन आर नारायणमूर्ति द्वारा निभाई गई भूमिका के सवाल पर सिक्का ने कहा कि सीखने की संस्कृति हमेशा ही मददगार होती है।
  • उद्योग जगत के अधिकारियों के समक्ष चुनौतियों की बात करते हुए सिक्का ने कहा कि किसी कंपनी में बदलाव सबसे बड़ी चुनौती है।
  • उन्होंने कहा,मेरी राय में मूल्य व मूल स्वभाव गंवाए बिना खुद को नई पीढ़ी में ढालना सबसे बड़ी चुनौती है।
  • सिक्‍का, जो इंफोसिस का ध्‍यान कृत्रिम इंटेलीजेंस और ऑटोमेशन जैसे नए क्षेत्रों में ले जाने का प्रयास कर रहे हैं, ने कहा कि इन नई प्रौद्योगिकियों ने चुनौती और अवसर दोनों को पेश किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement