1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. CM Jain Impex & Investments ने बेचे 19 करोड़ रुपये में RIL के 1 लाख शेयर, अडानी गैस बदलेगी अपना नाम

CM Jain Impex & Investments ने बेचे 19 करोड़ रुपये में RIL के 1 लाख शेयर, अडानी गैस बदलेगी अपना नाम

सीएम जैन इम्पेक्स एंड इनवेस्टमेंट प्रा. लि. (CM Jain Impex & Investments Pvt Ltd) ने गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के 100,000 शेयरों की बिक्री खुले बाजार में की

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: November 27, 2020 9:24 IST
CM Jain Impex & Investments sells RIL shares worth over Rs 19 cr, Adani Gas to change name - India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

CM Jain Impex & Investments sells RIL shares worth over Rs 19 cr, Adani Gas to change name

नई दिल्‍ली। सीएम जैन इम्‍पेक्‍स एंड इनवेस्‍टमेंट प्रा. लि. (CM Jain Impex & Investments Pvt Ltd) ने गुरुवार को रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (RIL) के 100,000 शेयरों की बिक्री खुले बाजार में की। इन शेयरों का मूल्‍य 19 करोड़ रुपए है। बीएसई पर उपलब्‍ध ब्‍लॉक डील डाटा के मुताबिक सीएम जैन इम्‍पेक्‍स एंड इनवेस्‍टमेंट ने आरआईएल के एक लाख शेयरों की बिक्री 1944 रुपए प्रति शेयर के औसत मूल्‍य पर की है। इस लिहाज से इस सौदे का कुल मूल्‍य 19.44 करोड़ रुपए बैठता है।

इन शेयरों को नीता चंदनमल जैन द्वारा 1944 रुपए प्रति शेयर के औसत मूल्‍य पर खरीदा गया है। गुरुवार को रिलायंस इंडस्‍ट्रीज का शेयर 0.31 प्रतिशत की तेजी के साथ 1953.80 रुपए प्रति शेयर के भाव पर बीएसई पर बंद हुआ था।

अडानी गैस ने अपना नाम बदलकर करेगी अडानी टोटल गैस

सिटी गैस वितरण का कारोबार करने वाली निजी क्षेत्र की कंपनी अडानी गैस लि. अपना नाम बदल कर अडानी टोटल गैस करेगी। उद्यमी गौतम अडानी के नेतृत्व वाले अडानी समूह की इस कंपनी का नाम इसमें फ्रांस की पेट्रोलिम कंपनी टोटल की हिस्सेदारी की झलक देगा। इस कंपनी में अडानी समूह और टोटल दोनों की हिस्सेदारी 37.40 -37.40 प्रतिशत है। बाकी 25.20 प्रतिशत शेयर सार्वजनिक शेयरधारकों के पास हैं।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी गई एक सूचना में कहा कि अडानी गैस अब अडानी समूह और फ्रांस के टोटल ग्रुप का साझा उद्यम है। नाम में दोनों प्रवर्तकों की झलक दिखने के लिए इसका नाम अडानी टोटल गैस लि.करने का प्रस्ताव है। कंपनी ने अपने शेयरधारकों से डाक मत-पत्र के जरिए नाम बदलने और इसके संगठन के ज्ञापन और अनुबंधों में संशोधन की अनुमति मांगी है। 

कंपनी गुजरात के अहमदाबाद और वडोदरा, हरियाणा के फरीदाबाद और उत्‍तर प्रदेश के खुर्जा में पहले ही सिटी गैस डिस्‍ट्रीब्‍यूशन नेटवर्क की स्‍थापना कर चुकी है। इसके अलावा, इलाहाबाद, चंडीगढ़, एर्नाकुलम, पानीपत, दमन, धारवाड़ और ऊधमसिंह नगर में गैस डिस्‍ट्रीब्‍यूशन नेटवर्क के विकास के लिए अडानी गैस लि. और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लि. के कंसोर्टियम को ठेका दिया गया है।

Write a comment
X